पंचायत की मंजू देवी ने इंस्टाग्राम पर मांगा था काम और फिर लग गई थी पुरस्कारों की झड़ी, नीना गुप्ता के टॉप 10 टीवी सीरियल

पंचायत की मंजू देवी के नाम से मशहूर नीना गुप्ता 1985 से टेलीविजन पर सक्रिय हैं. उनके इन टॉप 10 सीरियल्स में से आपने कितने देखे हैं.

पंचायत की मंजू देवी ने इंस्टाग्राम पर मांगा था काम और फिर लग गई थी पुरस्कारों की झड़ी, नीना गुप्ता के टॉप 10 टीवी सीरियल

नीना गुप्ता के टॉप 10 टीवी सीरियल

नई दिल्ली:

नीना गुप्ता एक ऐसा नाम हैं, जो न सिर्फ टेलीविजन और सिनेमा का जाना-पहचाना चेहरा हैं बल्कि ओटीटी की दुनिया में भी उनका सिक्का चलता है. 63 वर्षीय नीना गुप्ता एनएसडी की स्टूडेंट रह चुकी हैं. लेकिन गाइड के साथ मतभेदों के चलते उन्होंने संस्कृत में अपनी पीएचडी की डिग्री को बीच में ही छोड़ दिया था. नीना गुप्ता ने 1985 में टेलीविजन सीरियल खानदान से एक्टिंग करियर की शुरुआत की. यह दूरदर्शन पर रिलीज हुआ था. इसके बाद नीना गुप्ता ने टीवी और सिनेमा दोनों में काम किया. लेकिन 2017 में उनकी एक इंस्टाग्राम पोस्ट ने सबको चौंका दिया था, जिसमें उन्होंने काम नहीं होने की बात कही थी और लिखा था कि वह अच्छे रोल करना चाहती हैं. इसके बाद न सिर्फ रोल्स की लाइन लग गई बल्कि जो रोल उन्होंने किए उसके लिए पुरस्कार भी जीते. जिसमें 2018 में आई उनकी फिल्म बधाई हो का नाम प्रमुखता से लिया जा सकता है. यही नहीं पंचायत के जरिये जब वह ओटीटी पर आईं तो मंजू देवी के किरदार ने भी लोकप्रियता हासिल की.

पंचायत की मंजू देवी यानी नीना गुप्ता के टॉप 10 सीरियल

1. खानदान
1985 में दूरदर्शन का यह एक लोकप्रिय सीरियल एयर हुआ था. बतौर एक्ट्रेस इसने नीना गुप्ता को बड़ी पहचान दिलाई. इस शों में उन्होंने शन्नो का किरदार निभाया था. 

3lsafo18

2. सांस
यह एक लोकप्रिय शो है जो 1998 में रिलीज हुआ था और नीना गुप्ता ने प्रिया कपूर का किरदार निभाया था. दर्शकों को उनकी परफॉर्मेंस बहुत पसंद आई थी. इस शो की राइटर और डायरेक्टर भी नीना गुप्ता ही थीं.

3. सिसकती
यह सीरियल 2000 में स्टार प्लस पर रिलीज हुआ था. इसमें नीना गुप्ता ने अनुष्का सक्सेना का किरदार निभाया था. इसे डायरेक्ट भी नीना ने ही किया था.

4. मिर्जा गालिब
मिर्जा गालिब प्रसिद्ध उर्दू शायर मिर्जा गालिब के जीवन पर आधारित एक टेलीविजन शो था. शो में नीना गुप्ता ने नवाब जान का किरदार निभाया था.

5. जस्सी जैसी कोई नहीं
जस्सी जैसी कोई नहीं एक लोकप्रिय टेलीविजन शो था जो 2000 के दशक के मध्य में प्रसारित हुआ था. शो में नीना गुप्ता ने नंदिनी सिंह का किरदार निभाया था.

qsh48uu

6. लेडीज स्पेशल
लेडीज स्पेशल एक टेलीविजन शो था जो 2000 के दशक के अंत में प्रसारित हुआ था. शो में नीना गुप्ता ने शुभा जोशी का रोल किया था.

7. गुमराह
गुमराह लोकप्रिय टेलीविजन शो था जो 1995 में प्रसारित हुआ था. शो में नीना गुप्ता ने लीड रोल प्ले किया था.

8. सात फेरे
यह टीवी सीरियल 2005 में शुरू हुआ था और 2009 में खत्म हुआ. जी टीवी के इस शो में नीना गुप्ता के मन्नो भाभी के रोल को खूब प्यार मिला था.

5h5jqnng

9. दिल से दिया वचन
यह टीवी सीरियल जीटीवी पर आया था. यह 2010 से 2011 तक चला था. इसमें नीना ने डॉक्टर कल्याणी गौतम का रोल किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

10. जुनून
दूरदर्शन पर 1993 से 98 तक चले इस सीरिलय में भी नाना अहम रोल में दिखीं. वह रीमा के रोल में नजर आईं.