बिग बॉस 16 में साजिद खान के शामिल होने पर नाराज हुईं मंदाना करीमी, बोलीं- अब कभी बॉलीवुड में काम नहीं करूंगी 

बिग बॉस 16 शुरू हो चुका है और इसमें कंटेस्टेंट के रूप साजिद खान भी शामिल हुए हैं. लगभग नौ महिलाओं द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपी साजिद खान के शो में शामिल होने पर एक्ट्रेस मंदाना करीमी ने कहा है कि वह अब बॉलीवुड में काम नहीं करेंगी.

बिग बॉस 16 में साजिद खान के शामिल होने पर नाराज हुईं मंदाना करीमी, बोलीं- अब कभी बॉलीवुड में काम नहीं करूंगी 

 बिग बॉस 16 में साजिद खान के शामिल होने पर नाराज हुए मंदाना करीमी

नई दिल्ली :

बिग बॉस 16 शुरू हो चुका है और इसमें कंटेस्टेंट के रूप में साजिद खान भी शामिल हुए हैं. लगभग नौ महिलाओं द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपी साजिद खान के शो में शामिल होने पर शो के फैंस इन दिनों काफी नाराज है. दिवंगत एक्ट्रेस जिया खान की बहन करिश्मा खान ने भी निर्देशक पर जिया का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था. हिंदुस्तान टाइम्स के साथ एक इंटरव्यू  के दौरान मंदाना करीमी ने कहा कि उन्हें आश्चर्य नहीं है कि फिल्म निर्माता कैसे मुख्यधारा में वापस आ गया. ईमानदारी से कहूं तो मैं उसे फिर से सुर्खियों में देखकर हैरान नहीं हूं. 

लोगों के लिए चीजें ऐसी ही है कि अगर इससे मुझे फायदा होने वाला है और मैं पैसा कमा सकता हूं, तो कौन परवाह करता है? इससे पता चलता है कि भारत और कई अन्य देशों में मीटू आंदोलन का कोई सही रिजल्ट क्यों नहीं निकला. मंदाना ने कहा कि कुछ  महिलाएं आगे आईं और #MeToo आंदोलन के दौरान अपने अनुभवों के बारे में बात की, लेकिन आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई, कोई सामाजिक बहिष्कार नहीं हुआ.

कुछ होने वाला नहीं है, क्योंकि हम बात कर रहे हैं बड़ी इंडस्ट्री की. यहां कोई किसी की मां, बॉयफ्रेंड, गर्लफ्रेंड या पति होता है. सब एक जैसे हैं, तुम मेरी पीठ खुजलाओ और मैं तुम्हारी पीठ खुजलाऊंगा. मंदाना करीमी ने कहा कि साजिद खान को बिग बॉस में देखकर उन्हें दुख हुआ, उन्होंने ऐसे उद्योग में काम नहीं करने का फैसला किया है जो महिलाओं का इस तरह अपमान करता है. सच कहूं तो यही वजह है कि मैंने पिछले सात महीनों से काम नहीं किया है. मैं अब और काम नहीं कर रहा हूं. मैं किसी ऑडिशन में नहीं गई. मैं बॉलीवुड में काम नहीं करना चाहता. मैं ऐसी इंडस्ट्री से नहीं जुड़ना चाहती, जहां महिलाओं का सम्मान न हो.

मंदाना ने कहा कि वह अब विचार कर रही हैं कि हिंदी फिल्म  इंडस्ट्री छोड़ने के बाद आगे क्या करना है, "क्योंकि एक महिला होने के नाते, यह आसान नहीं है. मुझे यह देखने की जरूरत है कि मुझे क्या खुशी मिलती है, क्योंकि जीवन किसी के लिए समझौता करने के लिए बहुत छोटा है ... ऐसे लोग हैं जो समझौता करने के लिए सहमत हैं और अपना मुंह बंद रखते हैं, या आसपास की चीजों के बारे में बात नहीं करते हैं, यह सोचकर कि एक व्यक्ति को क्या फर्क पड़ेगा. यही मुख्य समस्या है.. देखते हैं मेरी ज़िंदगी मुझे कहां ले जाती है.”

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

मंदाना करीमी आखिरी बार रियलिटी शो लॉक अप दिखी थीं. उन्होंने दावा किया है कि एकता कपूर समर्थित रियलिटी शो से उनकी बकाया राशि का भुगतान किया जाना बाकी है. यह शो पांच महीने पहले खत्म हुआ था, लेकिन अभी तक उन्हें पेमेंट नहीं दिया गया.