विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 16, 2023

35 साल में इतना बदल गए हैं महाभारत के कर्ण, कभी मूंछों हटाने के लिए कहने पर छोड़ दिया था 'अर्जुन' का रोल

बीआर चोपड़ा की महाभारत में कर्ण की भूमिका निभाने वाले एक्टर पंकज धीर तो आपको याद होंगे, लेकिन इतने सालों में पंकज धीर का लुक कितना बदल गया और अब वो कैसे दिखने लगे हैं आइए जानें.

Read Time: 3 mins
35 साल में इतना बदल गए हैं महाभारत के कर्ण, कभी मूंछों हटाने के लिए कहने पर छोड़ दिया था 'अर्जुन' का रोल
Mahabharat: महाभारत के कर्ण का बदल गया है पूरा लुक
नई दिल्ली:

टेलीविजन इंडस्ट्री में कई ऐसे कलाकार हैं जो अपने आईकॉनिक रोल्स के लिए जाने जाते हैं. उन्हीं में से एक है टीवी पर कर्ण, चंद्रकांता, द ग्रेट मराठा जैसे किरदार निभाने वाले पंकज धीर, जो 63 साल की उम्र में भी बॉलीवुड और छोटे पर्दे पर अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेरते हैं, लेकिन इतने सालों में पंकज धीर का लुक कितना बदल गया और वह अब कैसे दिखने लगे हैं आइए हम आपको दिखाते उनकी पहले और अब की तस्वीरें.

कभी ऐसे दिखते थे महाभारत के कर्ण 

सबसे पहले टेलीविजन एक्टर पंकज धीर की इस तस्वीर पर नजर डालें, ब्लैक एंड व्हाइट इस तस्वीर में पंकज धीर काफी यंग नजर आ रहे है और काफी स्टाइलिश लग रहे हैं. उनकी हेयर स्टाइल और मूंछों वाला लुक काफी इंटरेस्टिंग है.

इतना बदल गए पंकज धीर 

अब जरा पंकज धीर की इस लेटेस्ट तस्वीर पर नजर डालें, जिसमें उनकी ऐज काफी बड़ी दिख रही है. कुर्ता पजामा जैकेट और साफा पहना पंकज की तस्वीर में बिल्कुल अलग नजर आ रहे हैं.

कभी मूंछों के लिए छोड़ दिया था अर्जुन का रोल

1988 से लेकर 1990 तक दूरदर्शन पर प्रसारित हुई बी आर चोपड़ा की महाभारत आज भी लोगों के जहन में बसी हुई है. इसमें अर्जुन का किरदार निभाने वाले फिरोज खान बीआर चोपड़ा की पहली पसंद नहीं थे. दरअसल, यह रोल पंकज धीर को ऑफर किया गया था, लेकिन पंकज को अपनी मूंछ मुंडवाना जरा भी गवारा नहीं था, इसलिए उन्होंने अर्जुन का रोल करने से इनकार कर दिया. उसके बाद बीआर चोपड़ा ने इसी महाभारत सीरियल में कर्ण का किरदार पकंज धीर को ऑफर किया और इसके लिए उन्होंने अपनी मूंछ भी नहीं हटाई थी.

पंकज धीर का टेलीविजन करियर 

टेलीविजन एक्टर पंकज धीर ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 1983 में आई फिल्म सुख से की थी. वो कई फिल्मों में सपोर्टिंग एक्टर की भूमिका निभा चुके हैं, लेकिन उनको सबसे बड़ी सफलता 1988 में आई महाभारत सीरियल से मिली, जिसमें उन्होंने कर्ण की भूमिका निभाकर टेलीविजन पर कदम रखा. इसके बाद वो सौगंध, सनम बेवफा, सड़क, बादशाह, मिस्टर जैसी कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं. इतना ही नहीं टीवी पर वह कानून, चंद्रकांता, हरिश्चंद्र, युग और ससुराल सिमर का सहित कई टीवी सीरियल्स में काम कर चुके हैं. पंकज धीर ने अपने एक्टिंग करियर में 40 से ज्यादा फिल्मों और टीवी सीरियल्स में काम किया है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पाकिस्तानी सीरीज बरज़ख का ट्रेलर आया सामने, 12 साल बाद फवाद खान- सनम सईद को साथ देख फैंस बोले- चलो कुछ तो मिला देखने को...
35 साल में इतना बदल गए हैं महाभारत के कर्ण, कभी मूंछों हटाने के लिए कहने पर छोड़ दिया था 'अर्जुन' का रोल
KKK 14: अभिषेक कुमार, असीम रियाज नहीं शो की इस धाकड़ कंटेस्टेंट से शिल्पा शिंदे को लगता है डर 
Next Article
KKK 14: अभिषेक कुमार, असीम रियाज नहीं शो की इस धाकड़ कंटेस्टेंट से शिल्पा शिंदे को लगता है डर 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;