कोलकाता की श्रुति डोगरा ने KBC 14 में 50 लाख तक खत्म कर दी सारी लाइफलाइन, क्या आप जानते हैं इस सवाल का जवाब?

मेगास्टार अमिताभ बच्चन का बहुचर्चित क्विज रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) का 14वां सीजन शुरू हो गया है. केबीसी 14 शुरू होते ही सुर्खियों में बना हुआ है. अमिताभ बच्चन के शो में कोलकाता की रहने वाली श्रुति डोगरा पहुंची.

कोलकाता की श्रुति डोगरा ने KBC 14 में 50 लाख तक खत्म कर दी सारी लाइफलाइन, क्या आप जानते हैं इस सवाल का जवाब?

केबीसी 14

नई दिल्ली:

मेगास्टार अमिताभ बच्चन का बहुचर्चित क्विज रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) का 14वां सीजन शुरू हो गया है. केबीसी 14 शुरू होते ही सुर्खियों में बना हुआ है. अमिताभ बच्चन के शो में कोलकाता की रहने वाली श्रुति डोगरा पहुंची. वह शानदार गेम खेल रही हैं, लेकिन 50 लाख रुपये के सवाल तक पहुंचते हुए श्रुति डोगरा ने अपनी सारी लाइफ लाइन खत्म कर दी हैं. उन्होंने 50 लाख रुपये का बिना किसी मदद के जवाब दिया है. जिसके लिए अमिताभ बच्चन ने भी श्रुति डोगरा की तारीफ की है. 

श्रुति डोगरा ने अपनी पहली लाइफलाइन ऑडियंस पोल का इस्तेमाल 3000 रुपये के सवाल के लिए किया. जिसमें अमिताभ बच्चन ने उनसे पूछा, DEL, BOM, AMD, GAU सभी कोड किस तरह की सुविधा के लिए होते हैं ? इनके ऑप्शन थे-
A. रेलवे स्टेशन
B. डाकघर
C. अस्पताल
D. हवाई अड्डा

इसके लिए उन्होंने ऑडियंस पोल की बात मानी और सही जवाब D दिया.

श्रुति डोगरा ने 40 हजार रुपये के लिए 50:50 लाइफ लाइन का किया. जिसके लिए सवाल था कि ओटीटी, ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म किस पर चलाया जाता है. इसके लिए ऑप्शन थे-

A. टेलीकास्ट टाइम पर
B. ओनली टेस्ट करने के लिए 
C. ओवर द टॉप, 
D. टेलीविज़न ट्रैक पर

श्रुति डोगरा इसका भी जवाब सही दिया और ऑप्शन B चुना.

अमिताभ बच्चन ने श्रुति डोगरा से 50 लाख रुपये का सवाल किया था कि भारत की राष्ट्रीय डिजिटल लाइब्रेरी का विकास और रखरखाव किस संस्था द्वारा किया जाता है? 
A. भारतीय विज्ञान संस्थान 
B. आईआईटी खड़गपुर
C. जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय 
D. एपीजे अब्दुल कलाम प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय

इस सवाल का जवाब देने के लिए श्रुति अपनी ने आखिरी लाइफ लाइन वीडियो कॉल का इस्तेमाल किया. उन्होंने दोस्त से बात की. हालांकि, श्रुति के दोस्त वीडियो कॉल पर सही जवाब देने में असफल रहे। इसके बाद बिग बी ने श्रुति को सलाह दी कि वह खेल छोड़ सकती है. सभी विकल्पों को समझने और सारी लाइफ लाइन इस्तेमाल करने के बाद वह खुद से ऑप्शन B चुनती है, जिसका जवाब बिल्कुल सही होगा. फिलहाल अगले दिन भी श्रुति डोगरा का गेम चालू रहेगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अक्षय कुमार ने 'लाल सिंह चड्ढा' के साथ बॉक्‍स ऑफिस टकराव और बायकॉट विवाद पर की बात