देसी सुपरहीरो से लेकर जादुई परी तक, ओल्ड इज गोल्ड वाले इन 6 सीरियल का आज भी नहीं कोई मुकाबला

अपनी बिल्कुल और अलग कहानी के चलते सालों बाद भी ऑडियंस  इन सीरियल से जुड़ी हुई है. तो चलिए आज बात करते हैं कि टीवी की दुनिया के उन सुपर हिट पॉपुलर सीरियल्स की जो अपनी कहानी के दम पर लगातार देखे जा रहे हैं.

देसी सुपरहीरो से लेकर जादुई परी तक, ओल्ड इज गोल्ड वाले इन 6 सीरियल का आज भी नहीं कोई मुकाबला

इन सीरियलों की कहानी थी इतनी जोरदार कि आज भी पसंद करते हैं लोग

नई दिल्ली:

अगर आप टीवी सीरियल्स देखने के शौकीन है तो यकीनन आप रोज देखते वक्त में अपने फेवरेट सीरियल जरूर देखते होंगे. कुछ लोगों को सीरियल के किरदार पसंद होते हैं तो कुछ शो के कांसेप्ट को पसंद करते हैं, लेकिन जिस चीज को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है वो होती है सीरियल की कहानी. इन दिनों आने वाले टीवी शोज कुछ सालों तक चलते हैं और फिर लोगों के जेहन से निकल जाते हैं. लेकिन कुछ ऐसे टीवी सीरियल्स भी रहे हैं जिन्होंने अपनी कहानी के दम पर लाखों दर्शकों के दिल में अपनी खास जगह बनाई. अपनी बिल्कुल और अलग कहानी के चलते सालों बाद भी ऑडियंस  इन सीरियल से जुड़ी हुई है. तो चलिए आज बात करते हैं कि टीवी की दुनिया के उन सुपर हिट पॉपुलर सीरियल्स की जो अपनी कहानी के दम पर लगातार देखे जा रहे हैं.

शक्तिमान
सास बहू और प्यार तकरार के सीरियलों के दौर से पहले जो टीवी सीरियल सबसे पहले लोगों की नजर में चढ़ा वो था शक्तिमान. नब्बे के दशक का ये सुपरनैचुरल पावर वाला सीरियल बच्चों के साथ साथ बड़ों में भी खूब पॉपुलर हो गया था. गंगाधर बनाम शक्तिमान का बदलता रूप देखकर लोग बहुत  खुश हुआ करते थे. इसमें मुकेश खन्ना ने शक्तिमान बनकर लोगों का मन मोह लिया. इसकी कहानी बहुत ही जुदा थी और आज भी लोग इसे देखते हैं.

शाका लाका बूम बूम
फिल्मों में तो आपने देखा होगा कि जादुई चीजों से हीरो हीरोइन के सपने पूरे होते हैं. लेकिन मैजिक पेंसिल वाला ये सीरियल बच्चों में बहुत हिट हो गया था. एक बच्चे को मैजिक पेंसिल मिलती है और उसकी और उसके आस पास के लोगों का जिंदगी कैसे बदलती है, शाका लाका बूम बूम सीरियल ने बखूबी दिखाया. 2000 के दौर में इस सीरियल की कहानी काफी पसंद की गई थी.

सोनपरी
यूं तो हर किसी के सपने में कभी ना कभी परी आती है, लेकिन यही परी अगर असल जिंदगी में धरती पर उतर आए तो क्या होगा. ऐसा ही सीरियल सोनपरी में दिखाया गया था जहां एक बच्ची की जिंदगी में असली परी आ जाती है.

शरारत
शरारत सीरियल में नानी, मां और बेटी की जिंदगी को काफी खूबसूरत तरीके से दिखाया गया था. इसमें तीनों ही जादू वाली परियां होती हैं और उससे कैसे उनकी लाइफ चेंज होती है, ये देखना काफी दिलचस्प था.

मिले जब हम तुम
कॉलेज के रोमांटिक दौर पर फिल्में तो काफी बनी हैं लेकिन टीवी पर ऐसा कम ही देखने को मिलता है. लेकिन मिले जब हम तुम ने कॉलेज रोमांस को बहुत ही अलग और खूबसूरत तरीके से ऑडियंस को दिखाया. ये सीरियल भी अपनी कहानी के चलते काफी मशहूर हुआ था.

दिल मिल गए
अस्पताल में डॉक्टरों की लाइफ पर बने इस सीरियल में करण सिंह ग्रोवर ने अरमान मलिक का लोकप्रिय किरदार निभाया था. एक हैंडसम डॉक्टर और एक बेहद प्यारी महिला डॉक्टर की जिंदगी में आए प्यार पर बुनी गई ये कहानी टीन एज लोगों में काफी मशहूर हुई थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com