दूरदर्शन के इस सीरियल में सुपरस्टार ने किया था कौवे गिनने का काम, किस्मत बदली और शो हो गया हिट

शाहरुख खान भी अपनी जिंदगी का एक ऐसा ही किस्सा शेयर कर चुके हैं. जिसमें उनकी किस्मत ने ऐसी पलटी मारी की चंद मिनट का रोल लीड रोल में बदल गया. ये किस्सा एक शो से जुड़ा है जो खुद तो हिट हुआ ही शाहरुख को भी चमकता सितारा बना दिया.

दूरदर्शन के इस सीरियल में सुपरस्टार ने किया था कौवे गिनने का काम, किस्मत बदली और शो हो गया हिट

Doordarshan: दूरदर्शन के इस सीरियल से किया था डेब्यू

नई दिल्ली:

शाहरुख खान की एक फिल्म का डायलॉग है किस्मत बड़ी कुत्ती चीज है, कभी भी पलट जाती है. ये बात खुद शाहरुख खान के करियर पर फिट बैठती है. खुद शाहरुख खान भी अपनी जिंदगी का एक ऐसा ही किस्सा शेयर कर चुके हैं. जिसमें उनकी किस्मत ने ऐसी पलटी मारी की चंद मिनट का रोल लीड रोल में बदल गया. ये किस्सा एक शो से जुड़ा है. जो खुद तो हिट हुआ ही. उस शो की बदौलत शाहरुख खान भी अपनी मासूमियत और एक्टिंग के दम पर लोगों के फेवरेट बने और चंद ही सालों में माया नगरी का सबसे चमकता हुआ सितारा भी बन गए.

कौवे गिनने का मिला था काम

ये शो था फौजी, जो नब्बे के दशक में दूरदर्शन पर आया करता था. शुरुआत में जब शाहरुख खान को ये शो ऑफर हुआ तब उन्हें सिर्फ एक काम करना था. उनके शो में कर्नल बने एक्टर को उन्हें कौवे गिन कर आने के लिए कहना था. बदले में वो वापस आकर कहते हैं वहां चार कौवे हैं. उन्हें पूरे सीरियल में इतना ही काम मिला था. शाहरुख खान खुद एक इंटरव्यू में बता चुके हैं कि ये रोल करते हुए वो इस बात को लेकर परेशान रहते थे कि घर जाकर अपने फैमिली मेंबर को क्या बताएंगे कि वो क्या रोल अदा कर रहे हैं.

किस्मत ने मारी पलटी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लेकिन शाहरुख खान की किस्मत में कुछ और ही लिखा था. जिस सवाल का जवाब वो तलाश रहे थे वो सवाल का जवाब उन्हें देना ही नहीं पड़ा और बड़ा मौका उनके हाथ लग गया. कर्नल राज कुमार कपूर ने उन्हें फौजी सीरियल में काम करने का मौका दिया था. कर्नल के दामाद उनके परिवार के परिचित थे इसलिए उनकी मुलाकात हुई और ये मौका मिला. फौजी सीरियल में कर्नल के बेटे ही कैमरा वर्क कर रहे थे और अभिमन्यु राय का किरदार भी. दोनों काम एक साथ करने में मुश्किल के चलते उन्होंने ये रोल शाहरुख खान को करने को कहा. और, शाहरुख खान मान गए. इसके बाद सीरियल फौजी और शाहरुख खान दोनों ही हिट हो गए.