दूरदर्शन के जमाने का सबसे बड़ा विलेन, टीवी पर कभी नहीं दिखाया गया इसका असली चेहरा, जानते हैं कौन है वो ?

शक्तिमान शो में अगर गंगाधर ही शक्तिमान था तो बुराई का प्रतीक तमराज किलविश भी किसी से कम नहीं था. इस एक्टर का चेहरा कभी शो में नहीं दिखाया गया लेकिन इसका खौफ खतरनाक था.

दूरदर्शन के जमाने का सबसे बड़ा विलेन, टीवी पर कभी नहीं दिखाया गया इसका असली चेहरा, जानते हैं कौन है वो ?

आज हम दिखाएंगे तमराज किलविश का असली चेहरा

नई दिल्ली:

दूरदर्शन के दौर की बात करें तो सीरियल शक्तिमान ने कामयाबी के अलग ही कीर्तिमान गढ़े. इस सीरियल की पॉपुलैरिटी इतनी थी कि बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक इस शो का इंतजार करते थे. देसी सुपरहीरो के कारनामे देखने के लिए लोग घड़ी देखकर बैठा करते थे. मुकेश खन्ना का ये शो बुराई पर अच्छाई की जीत का संदेश हर बार देकर एक पॉजीटिव एंडिंग के साथ खत्म होता था. इस शो में अगर गंगाधर ही शक्तिमान था तो बुराई का प्रतीक तमराज किलविश भी था. टीवी इंडस्ट्री के एक दिग्गज कलाकार ने तमराज किलविश का कैरेक्टर अदा किया था. जिन्हें उस गेटअप में पहचानना भी मुश्किल होता था.

कौन बना था तमराज किलविश?

तमराज किलविश नाम के कैरेक्टर को खास गेटअप दिया गया था. उन्हें थोड़ा खूंखार और थोड़ा नेगेटिव दिखाने के लिए उनका मेकअप अलग तरह से किया जाता था. ऊपर को उठी हुईं घनी काली भौहें, आंखों पर काजल के साथ साथ गाढ़ी लाल लकीरें. नुकीली सी नाक, लाल होंठ, लंबे बाल और सफेद चेहरा, तमराज किलविश की पहचान थी. इस कैरेक्टर को बखूबी निभाया था सुरेंद्र पाल सिंह ने जो टीवी इंड्स्ट्री के बहुत दिग्गज और नामी कलाकार हैं. तमराज के नाम से ही जाहिर है कि ये अंधकार के राजा था. जो अपनी बुलंद आवाज में कहता था अंधेरा कायम रहे और फिर सीरियल में ट्विस्ट आ जाता था.

इस कैरेक्टर से बनी पहचान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तमराज किलविश में सुरेंद्र पाल सिंह का गेटअप ऐसा था कि उन्हें पहचानना मुश्किल था. इससे पहले सुरेंद्र पाल सिंह महाभारत में द्रोणाचार्य बने थे. इस मायथॉलॉजिकल कैरेक्टर में वो खूब जंचे थे. इसके अलावा चाणक्य, देवों के देव महादेव में दिखे. साल 2007 में सुरेंद्र पाल एक भोजपुरी फिल्म में भी दिखाई दिए थे. बॉलीवुड फिल्म इंड्स्ट्री में वो खुदा गवाह, गुलामी, जोधा अकबर, राजाजी, प्लेटफॉर्म और अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं.