विज्ञापन

जिस दिन मिला शिव का रोल उसी दिन मिला जिंदगी का सबसे बड़ा दुख, शो से जुड़ी ये याद कभी भुला नहीं पाएंगे मोहित रैना

देवों के देव: महादेव एक्टर मोहित रैना आज यानी कि 14 अगस्त को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. इस मौके पर जानिए इस शो से जुड़ी एक ऐसी घटना जो शायद वो कभी भुला नहीं पाएंगे.

जिस दिन मिला शिव का रोल उसी दिन मिला जिंदगी का सबसे बड़ा दुख, शो से जुड़ी ये याद कभी भुला नहीं पाएंगे मोहित रैना
हैप्पी बर्थडे मोहित रैना
नई दिल्ली:

टेलीविजन शो देवों के देव महादेव में भगवान शिव का रोल करने के बाद छोटे पर्दे के सबसे पॉपुलर भगवान शिव बने मोहित रैना आज यानी कि 14 अगस्त को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. मोहित ने यूं तो अब तक टीवी और फिल्म इंडस्ट्री में काफी काम किया लेकिन 'देवों के देव महादेव' उनके लिए एक टर्निंग पॉइंट रहा. इस शो ने प्रोफेशनल लेवल पर उनका लेवल कहीं से कहीं पहुंचा दिया तो पर्सनल लाइफ में उस दौरान वो एक बड़ा झटका झेल रहे थे. मोहित रैना ने एक इंटरव्यू में इस रोल के लिए कन्फर्म होने के दिन को याद किया था. जो दिन उनके लिए इतनी बड़ी खुशी लेकर आया था उसी दिन उन्हें अपनी जिंदगी का एक बेहद बड़ा और असहनीय दुख भी मिला था. मोहित ने बताया कि जिस दिन उन्हें बताया गया कि उन्हें इस रोल के लिए कन्फर्म कर लिया गया है उसी दिन उन्होंने अपने पिता को खो दिया था.

यूट्यूबर रणवीर अलाहबादिया के साथ बातचीत में मोहित ने याद किया, "मैंने यह कभी नहीं कहा लेकिन मेरे पिता भगवान शिव में दृढ़ विश्वास रखते थे. इसलिए मुझे लगता है कि यह रोल मेरे पिता की तरफ से मुझे एक उपहार था क्योंकि जिस दिन मुझे इस शो के लिए कन्फर्म किया गया कि मैं भगवान शिव का किरदार निभा रहा हूं उसी दिन मैंने अपने पिता को खो दिया. इसलिए मुझे लगता है कि यह मेरे लिए उनका उपहार था क्योंकि यह कोइंसिडेंस नहीं हो सकता. मैं शो में अपना बेस्ट देना चाहता था क्योंकि मुझे लगा कि यह उनकी तरफ से एक मौका है."

करियर के पीक पर लिया रिस्की फैसला

देवों के देव महादेव में पॉपुलैरिटी पाने के बाद मोहित रैना ने 2008 की कॉमेडी फिल्म 'डॉन मुथु स्वामी' के साथ बड़े पर्दे की दुनिया में कदम रखा. बाद में उन्हें ब्लॉकबस्टर फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' में विक्की कौशल के साथ अपने किरदार के लिए खूब तारीफें मिलीं. वह 'शिद्दत' और 'मिसेज सीरियल किलर' जैसे प्रोजेक्ट्स में भी दिखाई दिए.

मोहित रैना ने अपनी सक्सेस के चरम पर टीवी छोड़कर करियर में एक बड़ा फैसला लिया. Indianexpress.com को दिए पिछले इंटरव्यू में उन्होंने इस फैसले पर तसल्ली जताई थी. जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्हें लगता है कि यह कदम उठाना ठीक है तो उन्होंने कहा, "बिल्कुल. जब मैं मुंबई आया तो मैं कभी भी पैसे या फेम से इंस्पायर नहीं हुआ. मैं इन चीजों के बारे में नहीं जानता था इसलिए मेरे पास खोने के लिए कुछ नहीं था. मैं केवल अपनी क्रिएटिव नीड्स पूरी करना चाहता था. मैं कैमरे के साथ रिश्ते में था और इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता था कि यह किस के जरिए है. मुझे कोई पछतावा नहीं है और मेरे करियर में जिस तरह के मौके मुझे मिले भगवान मुझ पर दयालु रहे हैं."

अपने फिल्मी करियर के अलावा मोहित मुंबई डायरीज़ 26/11 (2021) और द फ्रीलांसर (2023) जैसी वेब सीरीज का हिस्सा रहे हैं, जहां उन्होंने सीनियर एक्टर अनुपम खेर के साथ स्क्रीन शेयर की थी.


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पंकज त्रिपाठी की फिल्म ‘शकीला’ के निर्माताओं ने की अपनी नई फिल्म ‘जय हिंद, जय सिंध’ की घोषणा 
जिस दिन मिला शिव का रोल उसी दिन मिला जिंदगी का सबसे बड़ा दुख, शो से जुड़ी ये याद कभी भुला नहीं पाएंगे मोहित रैना
बाल बाल बचा इमली सीरियल का ये एक्टर, सेट पर हुए हादसे का शेयर किया वीडियो, फैंस भी रह गए हैरान
Next Article
बाल बाल बचा इमली सीरियल का ये एक्टर, सेट पर हुए हादसे का शेयर किया वीडियो, फैंस भी रह गए हैरान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com