सिद्धार्थ शुक्ला से जुड़ी बड़ी बातें, जिनके लिए वो हमेशा याद किए जाते रहेंगे

सिद्धार्थ का यूं अचानक चले जाना. वो भी सिर्फ 40 की उम्र में सभी को चौंका रहा है. सिद्धार्थ की आत्मा की शांति के लिए सभी लोग प्रार्थना कर रहे हैं. उन्हें अलविदा कहने से पहले उनके बारे में जान लीजिए कुछ जरूरी बातें

सिद्धार्थ शुक्ला से जुड़ी बड़ी बातें, जिनके लिए वो हमेशा याद  किए जाते रहेंगे

सिद्धार्थ शुक्ला का निधन

नई दिल्ली :

सिद्धार्थ शुक्ला के आकस्मिक निधन से पूरी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में मातम पसरा है. लाखों दिलों पर राज करने वाले सिद्धार्थ शुक्ला का यूं अचानक चले जाना. वो भी सिर्फ 40 की उम्र में सभी को चौंका रहा है. सिद्धार्थ की आत्मा की शांति के लिए सभी लोग प्रार्थना कर रहे हैं. सिद्धार्थ शुक्ला का निधन दिल का दौरा पड़ने से हुआ है और उनके फैन्स के बीच शोक की लहर है. उन्हें अलविदा कहने से पहले उनके बारे में जान लीजिए कुछ जरूरी बातें

1. सिद्धार्थ दो बहनों के इकलौते भाई थे. मुरादाबाद में जन्मे सिद्धार्थ को बचपन से ही टेनिस और फुटबॉल जैसे खेलों में दिलचस्पी थी. वो स्कूल टीम में कैप्टन भी रहे. लेकिन करियर की शुरुआत की मॉडलिंग से.

2. सिद्धार्थ ने ग्यारह साल से ज्यादा समय तक इंडस्ट्री में काम किया. 'बाबुल का आंगन छूटे ना' से उन्होंने छोटे पर्दे पर डेब्यू किया. इसके बाद वो 'जाने पहचाने से ये अजनबी' सीरियल में भी दिखे. पर असल पहचान उन्हें कलर्स चैनल पर आने वाले सीरियल 'बालिका वधु' से मिली. इस शो में वो आनंदी के पति के रूप में नजर आए थे. बालिका वधु के लिए ही उन्हें आईटीए 2013 में सर्वश्रेष्ठ कलाकार का पुरस्कार भी मिला

3. इसके बाद 'दिल से दिल तक' नाम के सीरियल में वो अहम किरदार में नजर आए. हालांकि इस सीरियल के दौरान उनके को-स्टार से अफेयर और झगड़े के किस्से भी आम रहे. इस शो के बाद रश्मि देसाई से उनके अफेयर के किस्से भी सुनाई देते रहे. ये भी कहा गया कि ब्रेकअप के बाद दोनों के बीच खासा मनमुटाव भी रहा.

3. टीवी शोज के अलावा सिद्धार्थ शुक्ला ने रियलिटी शोज में भी काफी काम किया. झलक दिखला जा सीजन 6, फियर फैक्टर, खतरों के खिलाड़ी 7 में वो नजर आए. बिग बॉस 13 में जीत हासिल कर वो घर-घर तक पहचान बनाने में कामयाब हुए.  

4. बिग बॉस के दौरान पंजाबी पॉप सिंगर शहनाज गिल के साथ उनके रोमांस ने काफी सुर्खियां बटोरी. जिसके बाद दोनों ने टोनी कक्कड़ के एल्बम शोना-शोना में साथ काम भी किया. 

5. साल 2014 में आई फिल्म हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया में सिद्धार्थ ने वरूण धवन और आलिया भट्ट के साथ स्क्रीन शेयर की. इस फिल्म के लिए उन्हें 2015 का स्टारडस्ट अवॉर्ड भी मिला.

6. सिद्धार्थ शुक्ला ने एंकरिंग में भी हाथ आजमाए. करीब दो साल तक उन्होंने सावधान इंडिया शो होस्ट किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


7. साल 2005 में सिद्धार्थ ग्लैडरैग्स मैनहंट के विनर भी रहे.