Ali Asgar Birthday: 'दादी' के जिस कैरेक्टर ने बनाया पॉपुलर वहीं बन गया परेशानी का सबब, इसलिए छोड़ा शो

टेलीविजन जगत के मशहूर अभिनेता और स्टैंडअप कॉमेडियन अली असगर आज अपना 56वां जन्मदिन मना रहे हैं.

Ali Asgar Birthday: 'दादी' के जिस कैरेक्टर ने बनाया पॉपुलर वहीं बन गया परेशानी का सबब, इसलिए छोड़ा शो

56 के हुए अली असगर

नई दिल्ली :

डेली सोप 'दिल विल प्यार व्यार' और 'कहानी घर घर की' से पहचान बनाने वाले अली असगर आज अपना 56वां जन्मदिन मना रहे हैं. अली ने छोटे पर्दे पर कई शानदार शो किए, लेकिन उनका सबसे आइकॉनिक किरदार कपिल शर्मा शो में कभी दादी तो कभी नानी के रूप में रहा, जिसमें उन्हें खूब लोकप्रियता हासिल हुई. इतना ही नहीं, अली झलक 'दिखला जा 10' के प्रतियोगी भी रह चुके हैं और अब वो फिल्म 'शहजादा' भी करने जा रहे हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं अली का एक्टर बनने का सपना इतनी आसानी से पूरा नहीं हुआ. उन्हें बहुत संघर्ष करना पड़ा. आइए आज उनके जन्मदिन पर हम आपको बताते हैं अली की जिंदगी से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से.

एक्टिंग से पहले किया होटलों में काम 

जाने माने अभिनेता अली असगर का जन्म 1966 में मुंबई महानगरी में हुआ. उन्होंने मुंबई के ही कॉलेज से होटल मैनेजमेंट की डिग्री हासिल की. इसके बाद विदेश में रहकर कई सालों तक होटल्स में काम किया. 5 साल बाद जब कॉन्ट्रैक्ट आगे बढ़ाया गया, तो अली वहीं रहकर काम करने के लिए तैयार थे, लेकिन उनके घर वाले बोले, 'अकेला बेटा है वापस भारत आ जा, जो करना है यही करना'. बस वहां से अली ने घर वापसी का फैसला किया. 

ऐसा है अली का परिवार 

अली के परिवार की बात की जाए तो उनके पिता का नाम अली मोहम्मद था. उनकी मां का नाम फरखुद्दीन हैं. चूंकि अली के पिता होटल इंडस्ट्री से ताल्लुक रखते थे, इसलिए अली ने भी अपना करियर इसी में बनाने के बारे में सोचा और होटल मैनेजमेंट की डिग्री ली. लेकिन अली की किस्मत में तो कुछ और ही था. 

बेटों के चलते छोड़ा मशहूर शो 

अली की शादी सिद्दीका नाम की लड़की से हुई, जिससे उनके दो बेटे हैं. अली के बच्चों का नाम अदा असगर और नुयान असगर है. जैसा कि हम सब जानते हैं अली असगर 'द कपिल शर्मा शो' के फेमस कलाकार रह चुके हैं. लेकिन एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया था कि वो कॉमेडी शो में फीमेल कैरक्टर निभाया करते थे, जिसकी वजह से उनके बच्चों को काफी ट्रोल किया जाता था. अली के बच्चे चौथी और पांचवी क्लास में पढ़ते हैं. उन्होंने बताया था कि 'जब मैं दादी का रोल करता था, तो मेरे बच्चों को चिढ़ाया जाता था. इसके बाद मैंने इस शो को अलविदा कह दिया'.

ऐसा रहा फिल्मी करियर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अली असगर के फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1991 में फिल्म शिकारी से हुई. उसके बाद उन्होंने टीवी इंडस्ट्री में कदम रखा और दिल विल प्यार व्यार, कहानी घर घर की और F.I.R. जैसे शो में नजर आए. उन्होंने कॉमेडी नाइट्स विद कपिल से अलग पहचान हासिल की. इसके अलावा उन्होंने 'खलनायक', 'जोरू का गुलाम', 'पार्टनर', 'तीस मार खान', 'जुड़वा 2' जैसी फिल्मों में भी काम किया.