किसान को हल खींचता देख पिघला अभिनेत्री ऐशरा पटेल का दिल, दिया ये कीमती तोहफा

हाल ही में अभिनेत्री ऐशरा पटेल ने हल चला रहे किसान को एक ऐसा कीमती तोहफा दिया है, जिसकी वाहवाही हर जगह हो रही है.

किसान को हल खींचता देख पिघला अभिनेत्री ऐशरा पटेल का दिल, दिया ये कीमती तोहफा

ऐशरा पटेल फोटो

नई दिल्ली :

अभिनेत्री ऐशरा पटेल का किसानों के कठिन जीवन से जुड़ाव छोटे सीमांत किसानों के सामने आने वाली चुनौतियों के बारे में उनकी अपनी समझ से उपजा है. आज के कृषि परिदृश्य में किसानों की दुर्दशा से अवगत होने के कारण, जहां वे अक्सर अपनी आजीविका बनाए रखने के लिए संघर्ष करते हैं, ऐशरा को जब किसान और उसके बेटे की कठिन परिस्थितियों के बारे में पता चला तो वह तुरंत उनका हाल देखने के लिए पहुंच गई, जहां जाकर ऐशरा को यह पता चलता है कि ये किसान 22 वर्षों से अकेले ही हल खींच रहा था. ऐशरा को एहसास हुआ कि इससे उस पर कितना भारी शारीरिक प्रभाव पड़ा होगा. इसके अतिरिक्त, उनके बेटे की बीमारी और उचित चिकित्सा देखभाल के लिए संसाधनों की कमी ने उनकी कठिनाइयों को और बढ़ा दिया. खेती के साथ इस व्यक्तिगत जुड़ाव ने एशरा को किसान और उसके परिवार के संघर्षों के प्रति गहरी सहानुभूति रखने की अनुमति दी.

एक अभिनेत्री और एक प्रसिद्ध मॉडल के रूप में अपने मंच के महत्व को पहचानते हुए ऐशरा ने छोटे किसानों के सामने आने वाले महत्वपूर्ण मुद्दों पर ध्यान आकर्षित करने के लिए अपनी प्रसिद्धि और सफलता का उपयोग करने का फैसला किया. किसान को दो मजबूत बैल उपहार में देकर, उसने न केवल उसका बोझ कम किया बल्कि किसी के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव डालने में दया और करुणा की शक्ति का भी प्रतीक बनाया. 

r53pvu3o

किसान परिवार से होने और बचपन में खेत में अपने पिता की मदद करने के कारण खेती से अपने व्यक्तिगत संबंध को साझा करके, ऐशरा पटेल लोगों को दुनिया भर में किसानों के सामने आने वाली चुनौतियों के प्रति सहानुभूति रखने के लिए प्रोत्साहित करती हैं. उनके दयालु कार्य दूसरों को समाधान खोजने और हमारी कृषि प्रणालियों को बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत करने वालों का समर्थन करने में योगदान देने के लिए प्रेरित करते हैं. ऐसा करने में, वह उदाहरण देती है कि कैसे प्रभाव वाले व्यक्ति दूसरों के जीवन में सार्थक बदलाव ला सकते हैं और समाज में सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com