विज्ञापन

महिला ट्रेनी डॉक्‍टर रेप-मर्डर से देशभर में उबाल, सड़कों पर डॉक्‍टर से लेकर एक्‍टर... देखें तस्‍वीरें

Doctors Protest देशभर के डॉक्‍टर सड़कों पर हैं... अब एक्‍टर भी विरोध प्रदर्शन में शामिल हो रहे हैं. पश्चिम बंगाल के कोलकाता में महिला ट्रेनी डॉक्‍टर से रेप के बाद हुए मर्डर से देशभर में उबाल है. रविवार को कोलकाता की सड़कों पर डॉक्‍टरों से साथ एक्‍टर्स भी विरोध प्रदर्शन करते हुए नजर आए. देशभर के रेजिडेंट पिछले कई दिनों से सड़कों पर हैं. वे केंद्र सरकार से डॉक्‍टरों की सुरक्षा के लिए कड़े नियम बनाने की मांग कर रहे हैं.

  • प्रदर्शनकारी डॉक्‍टर सेंट्रल प्रोटेक्‍शन एक्‍ट की मांग कर रहे हैं. इस दौरान कई हॉस्पिटल में ओपीडी सेवाएं ठप पड़ी हैं. डॉक्‍टर्स आज विरोध स्‍वरूप सड़क पर ओपीडी सेवाएं देंगे. डॉक्‍टर्स ने कहा, "हम अपने मरीजों की सेवा के लिए सदैव तत्पर हैं. इसलिए आज सभी एम्स रेजीडेंट और दिल्ली अस्पतालों के रेजीडेंट डॉक्‍टर्स निर्माण भवन में स्वास्थ्य मंत्रालय के सामने सड़क पर ओपीडी सेवाएं प्रदान करेंगे, जब तक कि हमें केंद्रीय सुरक्षा अधिनियम के माध्यम से अस्पतालों में पर्याप्त सुरक्षा का आश्वासन नहीं दिया जाता है."
  • ट्रेनी महिला डॉक्‍टर के साथ बलात्कार और फिर उसकी हत्या करने के विरोध में कोलकाता और पश्चिम बंगाल के अन्य हिस्सों में सैकड़ों महिलाएं रविवार रात 'रिक्लेम द नाइट' अभियान दोहाराते हुए सड़कों पर उतरीं. उन्होंने पीड़िता के लिए न्याय की मांग की. सभी उम्र और पृष्ठभूमि की महिलाएं जादवपुर, गरिया, बेहला पर्नाश्री, खन्ना, लेक टाउन और शहर के अन्य स्थानों पर एकत्रित हुईं और उन्होंने नारे लगाए, "हमें न्याय चाहिए.
  • सरकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में एक महिला चिकित्सक के बलात्कार और हत्या मामले की जांच अब सीबीआई के पास है.
  • अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (RDA) ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर देशभर में स्वास्थ्यकर्मियों और संस्थानों की सुरक्षा के लिए अध्यादेश के जरिये केंद्रीय कानून बनाने के लिए हस्तक्षेप करने का आग्रह किया.
  • आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में बलात्कार और हत्या की शिकार डॉक्टर के लिए न्याय की मांग को लेकर विभिन्न मेडिकल कॉलेजों के छात्रों ने रविवार को कोलकाता में जुलूस निकाला. ऐसे में पश्‍चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी यकीनन दबाव में होंगी.
  • इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया है. मामले पर सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार को सुनवाई होगी. सीजेआई डी वाई चंद्रचूड़, जस्टिस जे बी पारदीवाला और जस्टिस मनोज मिश्रा की बेंच इस मामले पर सुनवाई करेगी.
  • दिल्‍ली में डॉक्‍टर विरोध स्‍वरूप आज निर्माण भवन के बाहर ओपीडी सेवाएं दे रहे हैं. डॉक्‍टरों का कहना है कि वह अस्‍पतालों में खुद को सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं.
  • महाराष्ट्र के रेजिडेंट डॉक्‍टरों ने विरोध में अपनी अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रखने का फैसला किया है. महाराष्ट्र एसोसिएशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स (एमएआरडी) 13 अगस्त से हड़ताल कर रहे हैं.
  • विरोध कर रहे डॉक्‍टर कोलकाता में ट्रेनी डॉक्‍टर के साथ हुए रेप के बाद मर्डर केस में इंसाफ की मांग कर रहे हैं. इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है, जिसने पिछले 2 दिनों में लगभग 19 लोगों से पूछताछ की है.
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com