विज्ञापन

लाल किले से लेकर मुंबई एयरपोर्ट तक, देश प्रेम की रोशनी से जगमगाया हिंदुस्तान

Independence Day Celebration: भारत 15 अगस्त को अपना 78वां स्वतंत्रता दिवस मनाने जा रहा है. दिल्ली का लाल किला हो या फिर मुंबई हवाई अड्डा, दो दिन पहले से ही पूरा देश दशभक्ति के रंग में डूबा नजर आ रहा है. ये जगह देश प्रेम के तीन खास रंगों की रोशनी में नहाई हुई नजर आ रही हैं.

  • स्वतंत्रता दिवस की बात हो और लाल किले का जिक्र न हो ऐसा तो हो नहीं सकता. 15 अगस्त के मौके पर लाल किले का नजारा सबसे अलग होता है. आजादी के जश्न से पहले ही लाल किले को तिरंगे से ढक दिया गया है.
  • स्वतंत्रता दिवस के जश्न के लिए लाल किला पूरी तरह से सजकर तैयार है. यहां पर सुरक्षा व्यवस्था भी चाक-चौबंद कर दी गई है. पीएम मोदी लगातार 11वीं बार लाल किले की प्राचीर से तिरंगा फहराएंगे.
  • 15 अगस्त से पहले ही दिल्ली पूरी तरह से देशभक्ति के रंगों में डूबी हुई दिख रही है. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर विकास सदन (डीडीए बिल्डिंग) तिरंगे के रंग वाली केसरिया, सफेद और हरे रंग की रोशनी से जगमगा रहा है.
  • स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर दिल्ली सचिवालय देशभक्ति के रंग में डूबा हुआ नजर आ रहा है. तिरंगा झंडे के रंग मानो सचिवालय बिल्डिंग पर उतर आए हैं.
  • मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में भी स्वतंत्रता दिवस के रंग खूब देखने को मिल रहे हैं. आजादी के समारोह से पहले कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर को तिरंगे के रंग वाली लाइटों से रोशन किया गया है, जो देखने ने काफी खूबसूरत लग रहा है.
  • स्वतंत्रता दिवस से दो दिन पहले से ही मुंबई के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का नजारा भी अलग है. हवाई अड्डा तीन रंग की रोशनी से सराबोर नजर आ रहा है. यह केसरिया, हरे और सफेद रंग की लाइटों से जगमगा रहा है.
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com