ब्रिटिश ग्रां प्री में भीषण दुर्घटना, रेसिंग ट्रैक पर उलट-पुलट गई कार, जिसने भी देखा उसके भी उड़े होश- Video

ब्रिटिश ग्रां प्री (British Grand Prix) में रेस के दौरान बड़ा हादसा हो गया. जब चीनी रेसर झोउ गुआन्यू (Zhou Guanyu) की कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई. दरअसल रविवार को ब्रिटिश ग्रां प्री रेस के पहले ही दिन रेस के दौरान कार एक दूसरे से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई.

ब्रिटिश ग्रां प्री में भीषण दुर्घटना, रेसिंग ट्रैक पर उलट-पुलट गई कार, जिसने भी देखा उसके भी उड़े होश- Video

रेसिंग ट्रेक पर उलट-पुलट गई कार

ब्रिटिश ग्रां प्री (British Grand Prix) में रेस के दौरान बड़ा हादसा हो गया. जब चीनी रेसर झोउ गुआन्यू (Zhou Guanyu) की कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई. दरअसल रविवार को ब्रिटिश ग्रां प्री रेस के पहले ही दिन रेस के दौरान कार एक दूसरे से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई. यही नहीं रेस के दौरान अल्फा रोमियो के झोउ गुआन्यू की कार भी बुरी तरह से दुर्घटनाग्रस्त हो गई. बता दें कि यह घटना सिल्वरस्टोन में रेस के ओपनिंग लैप के दौरान हुई. अल्फ़ा टॉरी के पियरे गैस्ली, जिन्होंने 11वें स्थान पर शुरुआत की थी ने रसेल की कार को शुरुआती क्षणों में धक्का दिया, जिससे मर्सिडीज़ गुएनु के अल्फ़ा रोमियो से टकरा गई,  जिससे चीनी ड्राइवर की कार पलट गई और बैरियर से टकरा गई. घटना के बाद लाल झंडे के सौजन्य से रेस को रोकना पड़ा. दरअसल इस घटना में कम से कम छह कारें शामिल थीं जो बुरी तरह से दुर्घटना का शिकार हुईं थी. 

बता दें कि इस घटना पर ब्रिटिश कार रेसिंग ड्राइवर ज्योर्ज रसेल (George Russell) ने ट्वीट किया और घटना को लेकर अपडेट किया. रसेल ने अपने ट्वीट में लिखा, 'सबसे पहले, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि झोउ ठीक है. यह एक डरावनी घटना थी और मार्शल और मेडिकल टीम को उनकी त्वरित प्रतिक्रिया के लिS उन्हें श्रेय दिया जाना चाहिए. जाहिर तौर पर मैं इस तरह से दौड़ खत्म करने के लिए तैयार हूं और मुझे टीम और प्रशंसकों के लिए खेद है.'

गौरतलब है कि जब घटना घटी तो  गुआन्यू और एलेक्स एल्बोन को मेडिक्स द्वारा जल्दी से इलाज किया गया और एफआईए ने एक बयान जारी कर कहा कि दोनों ड्राइवरों को चिकित्सा केंद्र ले जाया गया है और वे निगरानी में हैं. बयान में यह भी कहा गया है कि गुआन्यू और एल्बोन की जांच की जा रही है. अब  ब्रिटिश कार रेसिंग ड्राइवर ज्योर्ज रसेल ने दोनों के चोट को लेकर अपडेट देखकर कार रेसिंग के फैन्स को थोड़ी राहत जरूर मिली होगी.


* "शमी की गेंद को उड़ाने के चक्कर में बेयरस्टो हुए आउट, कोहली ने लपक लिया कैच, फिर दिया फ्लाइंग किस देकर मनाया जश्न- Video
* 'ENG vs IND 5th Test: कोहली को मिली दुर्भाग्य की "डबल डोज", चोपड़ा ने पूछा सवाल, तो फैंस ने दिए ऐसे जवाब, video
* विश्व कप से पहले हर्षल पटेल ने सेलेक्टरों को दिया बड़ा संदेश, बल्ले से मचायी धूम

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com