मध्य प्रदेश: चीता की तलाश कर रही थी वन विभाग की टीम, ग्रामीणों ने मवेशी चोर समझकर किया हमला, 1 घायल

पुलिस ने कहा कि ग्रामीणों के हमले में वन विभाग ट्रैकिंग टीम का एक सदस्य घायल हो गया, जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है.

Advertisement
Read Time: 6 mins
भोपाल:

मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले स्थित कूनो राष्ट्रीय उद्यान (केएनपी) से भटक कर बाहर गई एक मादा चीते की तलाश कर रही वन विभाग की टीम पर ग्रामीणों ने पशु चोर होने के संदेह में हमला कर दिया. पुलिस के अधिकारियों ने यह जानकारी दी है. पुलिस ने कहा कि ग्रामीणों के हमले में वन विभाग ट्रैकिंग टीम का एक सदस्य घायल हो गया, जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है.

नामीबिया से केएनपी में लाई गई मादा चीता आशा कुछ दिनों से केएनपी क्षेत्र से बाहर घूम रही है. इसकी सतत निगरानी के लिए एक टीम 24 घंटे इसका पता लगाने में लगी हुई थी. चीता-ट्रैकर्स बोलेरो एसयूवी में तलाश के लिए निकले थे. जब टीम कूनो नेशनल पार्क के पास बुराखेड़ा गांव पहुंची तो कुछ लोगों ने एसयूवी को रोक लिया और बिना किसी चेतावनी के उन पर हमला कर दिया.

एक पुलिस अधिकारी ने संवाददाताओं से कहा, "हमने 10-15 संदिग्धों की पहचान की है और चीता ट्रैकर्स पर हमला करने वालों को पकड़ने के लिए ग्रामीणों से पूछताछ कर रहे हैं." कूनो नेशनल पार्क में चीतों को दक्षिण अफ्रीका और नामीबिया से लाया गया था. 

वहीं, पोहरी थाना प्रभारी अरविंद सिंह ने बताया, ‘‘चीता का पीछा करने के दौरान गांव बुढाखेड़ा में आई वन विभाग की टीम पर ग्रामीणों द्वारा पथराव किए जाने और शासकीय वाहन तोड़े जाने की शिकायत सामने आई है. मामले में कार्रवाई की जा रही है और हमलावरों को पकड़ने के प्रयास जारी हैं.''

ये भी पढ़ें:-

मध्य प्रदेश वन विभाग की टीम को डकैत समझ ग्रामीणों ने किया हमला, तीन वनकर्मी घायल

नए संसद भवन के उद्घाटन पर मोदी सरकार ने क्यों चला 'सेंगोल' का दांव? पढ़ें इनसाइड स्टोरी

ऐतिहासिक 'सेंगोल' अब बढ़ाएगा संसद की शोभा, NDTV से बोले निर्माता- बेहद गर्व महसूस कर रहे...

क्या है सेंगोल? जिसे 28 मई को नए संसद भवन में स्थापित करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Elections: Rao Inderjit Singh की बेटी Arti Rao चुनावी मैदान में, मिल पाएगी जीत ?
Topics mentioned in this article