विज्ञापन
This Article is From Aug 09, 2022

दुनिया के सबसे लंबे बॉडीबिल्डर की डाइट जान चौंक जाएंगे आप, ये रहा उनका Diet chart

Body builder : ओलिवर अपनी फिट और हिट बॉडी के लिए जाने जाते हैं. अपनी एक्टिंग को लेकर भी वे काफी फेमस हैं. उन्होंने द किंग्स मैन, ब्लैक विडो, और इंडियाना जोन्स-5 जैसी हॉलीवुड की कई हिट फिल्मों में काम किया है. उनके नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड भी है.

दुनिया के सबसे लंबे बॉडीबिल्डर की डाइट जान चौंक जाएंगे आप, ये रहा उनका Diet chart
weight loss के लिए 5000 कैलोरी का करता थे सेवन.

Tallest Body Builder: आपने एक से बढ़कर एक बॉडीबिल्डर देखे होंगे लेकिन आज ओलिवियर रिक्टर्स (Olivier Richters) के बारें में जानिए. इस बॉडीबिल्डर की खुराक, लंबाई और वेट जानकर आपक हैरान रह जाएंगे. बड़े-बड़े तुर्रमखान भी इनके सामने कम ही लगते हैं. नीदरलैंड के रहने वाले ओलिवियर दुनिया के सबसे लंबे कद के बॉडीबिल्डर हैं. अपनी हाइट को लेकर उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज हो चुका है. आइए जानते हैं कौन हैं ओलिवियर रिक्टर्स और क्या है उनके चर्चा में रहने की वजह।

वजन, हाइट जान रह जाएंगे हैरान

ओलिवर रिक्टर्स की लंबाई दुनिया में किसी दूसरे बॉडीबिल्डर से कहीं ज्यादा है. उनका कद 7 फीट 2 इंच का है और वजह करीब 150 किलो. रिक्टर्स सिर्फ अपनी बॉडीबिल्डिंग को लेकर नहीं बल्कि एक्टिंग को लेकर भी काफी फेमस हैं. हॉलीवुड की कई फिल्मों में भी वो एक्टिंग कर चुके हैं, जिसमें द किंग्स मैन, ब्लैक विडो, और इंडियाना जोन्स-5 जैसी हिट फिल्में हैं. सोशल मीडिया पर भी वो काफी एक्टिव रहते हैं. उनके फॉलोवर्स की संख्या भी काफी ज्यादा है. इंस्टाग्राम पर ही उनके 5 लाख से ज्यादा फोलोर्वस हैं.

खुराक इतनी कि मुंह खुला ही रह जाए

बॉडीबिल्डर ओलिवर रिक्टर्स की खुराक इतनी है कि जानकर आपका मुंह खुला का खुला ही रह जाएगा. उनकी डाइट इतनी है कि तीन से चार आदमी का पेट भर जाए. एक इंटरव्यू में उन्होंने खुद इस बात का जिक्र किया था. तब उन्होंने बताया था कि वह दिनभर में 6 से 7 हजार कैलोरी लेते हैं. जिसमें 300 ग्राम सिर्फ प्रोटीन होता है. यह उन्हें मछली, व्हे प्रोटीन और ओट्स से मिलता है. शेक से उन्हें 700 कैलोरी मिलती है. दिनभर में 6 से 7 बार वह शेक पीते हैं. 

एक वक्त 5000 कैलोरी लेने लगे थे रिक्टर्स

ओलिवियर रिक्टर्स ने हाल ही में एक इंटरव्यू में अपने बारें में खूब बातें शेयर की थी. उन्होंने बताया कि 'द इलेक्ट्रिकल लाइफ ऑफ लुइस वेन' में वे काम कर रहे थे. इस फिल्म में उन्होंने एक बॉक्सर का रोल प्ले किया था. तब उन्हें अपना वजन कम करना पड़ा था. उस दौरान वे करीब 5 हजार कैलोरी लेते थे. उन्होंने बताया कि अगर वे अपनी कैलोरी को इससे नीचे भी लाते तो उनके मसल्स को नुकसान होता. मूवी की शूटिंग के दौरान समय बचाने के लिए वे लिक्विड कैलोरी ज्यादा मात्रा में लेते थे.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

मॉनसून स्किन केयर टिप्स बता रही हैं ब्यूटी एक्सपर्ट भारती तनेजा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
महंगा फर्नीचर खाने लगे हैं दीमक, तो यहां जानिए किस तरह इन Termites से मिलेगा छुटकारा
दुनिया के सबसे लंबे बॉडीबिल्डर की डाइट जान चौंक जाएंगे आप, ये रहा उनका Diet chart
न्यू मॉम इन तरीकों को अपनाएंगी तो परवरिश हो जाएगी एकदम आसान, बच्चा बनेगा स्मार्ट और इटेलिजेंट
Next Article
न्यू मॉम इन तरीकों को अपनाएंगी तो परवरिश हो जाएगी एकदम आसान, बच्चा बनेगा स्मार्ट और इटेलिजेंट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com