Winter Skin Care : सर्दी में कॉफी फेस पैक ऐसे बनाएं, लगाते ही बेजान त्वचा भी चमक उठेगी

Winter Care : ऐसे में जरूरी है कि हम सर्दियों के समय में अपने स्किन का खास ख्याल रखें. स्किन हेल्दी रहे इसके लिए जरूरी है कि हमारा खानपान भी अच्छा हो साथ ही इसकी ऊपरी देखभाल भी जरूरी है. इसके लिए आप फेस पैक इस्तेमाल करें.

Winter Skin Care : सर्दी में कॉफी फेस पैक ऐसे बनाएं, लगाते ही बेजान त्वचा भी चमक उठेगी

Winter Tips : कॉफी फेस पैक लगाती हैं तो आपको एक्ने की परेशानी से निजात मिल सकेगी.

नई दिल्ली :

Winter Skin Care Tips : हर किसी की चाहत होती है कि उसकी त्वचा ग्लोइंग और खिली खिली सी लगे. सर्दियों में शुष्क हवाएं हमारे चेहरे को रूखी और बेजान भी बना देती हैं. चेहरे पर पहले जैसा ग्लो पाना बड़ा ही मुश्किल लगता है. ऐसे में जरूरी है कि हम सर्दियों के समय में अपने स्किन का खास ख्याल रखें. स्किन हेल्दी रहे इसके लिए जरूरी है कि हमारा खानपान भी अच्छा हो साथ ही इसकी ऊपरी देखभाल भी जरूरी है. इसके लिए आप फेस पैक इस्तेमाल करें. बाजार में मिलने वाले कॉस्मेटिक प्रोडक्ट से अच्छा होगा अगर आप घर पर ही फेस पैक बना सकें. कॉफी फेस पैक लगाती हैं तो आपको एक्ने की परेशानी से निजात मिल सकेगी और त्वचा निखरी और बेदाग नजर आएगी. तो चलिए बताते हैं कि ये फेस पैक कैसे बनाना है और इसे कैसे यूज करना है और इसके क्या-क्या फायदे हैं.

78raub8o

Photo Credit: iStock

कॉफी फेस पैक बनाना | Making Coffee Face Pack


कॉफी फेस पैक बनाने के लिए सामग्री

  • एक बड़ा चम्मच कॉफी पाउडर
  • एक चम्मच शहद
  • एक चम्मच दूध
  • दो चुटकी हल्दी पाउडर

इस तरह करें इस्तेमाल
एक छोटे से प्याले में सभी चीजों को डालें और अच्छे से मिक्स कर लें. अब इस फेस पैक को ब्रश या उंगलियों की मदद से चेहरे पर लगाएं. लगभग 8 से 10 मिनट लगा रहने दें फिर साफ पानी से धो लें. इसे बनाने और लगाने में कोई झंझट ही नहीं है.

कॉफी फेस पैक लगाने के फायदे  | Benefits Of Applying Coffee Face Pack

कॉफी

कॉफी स्किन सेल्स के री-ग्रोथ में सहायक होती है. इसके साथ ही कॉफी बेहतरीन एक्सफोलिएटर होती है जो डेड स्किन को बड़ी ही आसानी ने निकालती है. इसके साथ ही यह  झुर्रियों, पिंपल और ब्लैकहेड्स आदि से भी छुटकारा दिलाती है.

हल्दी
हल्दी के इस्तेमाल से पिंपल्स, झाइयों और झुर्रियों समेत कई परेशानियों से छुटकारा पाने के साथ ही आप  निखरी त्वचा पा सकते हैं. 

शहद
शहद, पोषक तत्वों से भरा होता है, ये स्किन के लिए बेहद फायदेमंद है. शहद की एक खूबी ये भी हैं कि ये दाग-धब्बे के साथ ही कील-मुंहासे और झुर्रियों से छुटकारा दिलाने में सहायक होता है. चेहरे पर नियमित शहद का इस्तेमाल करते हैं तो इससे आपको नेचुरल ग्लो मिलता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दूध
रॉ मिल्क में विटामिन ए, बी 6, डी, बी 12, बायोटिन के साथ ही कैल्शियम और प्रोटीन जैसे तत्व पाए जाते हैं जो स्किन को स्वस्थ रखने में मदद करते हैं.