क्या आप भी चेहरे पर रोजाना लगाने लगीं हैं नारियल तेल, तो जरा रुकिए हो सकते हैं ये 4 नुकसान

Chehre par nariyal tel lagane ke nuksan : ठंड के मौसम में तो लोग हाथ और पैर में नारियल तेल लगाते हैं साथ ही चेहरे पर भी. लेकिन क्या आपको पता है जरूरत से ज्यादा इसे फेस पर अप्लाई करने से कई नुकसान भी झेलने पड़ते हैं

क्या आप भी चेहरे पर रोजाना लगाने लगीं हैं नारियल तेल, तो जरा रुकिए हो सकते हैं ये 4 नुकसान

जिन लोगों की Skin बहुत ज्यादा तैलीय है तो उन्हें Coconut oil बिल्कुल नहीं लगाना चाहिए चेहरे पर.

Coconut side effects : स्किन से जुड़ी समस्या से निजात पाने के लिए लोग नारियल तेल का इस्तेमाल करते हैं. क्योंकि इसमें एंटी फंगल गुण होते हैं जो त्वचा संबंधी परेशानी से आसानी से छुटकारा दिलाते हैं. ठंड के मौसम में तो लोग हाथ और पैर में नारियल तेल लगाते हैं साथ ही चेहरे पर भी. लेकिन क्या आपको पता है जरूरत से ज्यादा इसे फेस पर अप्लाई (chehre par nariyal tel lagane ke nuksan) करने से कई नुकसान भी झेलने पड़ते हैं जिससे आप अनजान हैं तो चलिए जानते हैं उसके बारे में.

नारियल तेल चेहरे पर लगाने के नुकसान

- अगर चाहती हैं कि आपकी स्किन बेदाग रहे उसपर एक भी पिंपल्स के निशान ना हों तो रात में चेहरे पर इसे लगाकर सोना बंद कर दीजिए.

- जिन लोगों की स्किन बहुत ज्यादा तैलीय है उन्हें तो इसे बिल्कुल नहीं लगाना चाहिए. क्योंकि इससे आपकी स्किन और ज्यादा तैलीय हो जाएगी. चेहरे पर एक्ने की परेशानी बढ़ जाएगी. 

- अगर आप चेहरे पर ज्यादा नारियल तेल अप्लाई करती हैं तो आपकी स्किन लाल पड़ सकती है. गर्मियों में तो नारियल तेल बिल्कुल नहीं लगाना चाहिए. क्योंकि इससे पस वाले दाने निकल आते हैं. 

- अगर आप बहुत ज्यादा नारियल तेल फेस पर लगाती हैं तो इससे फेशियल हेयर की समस्या बढ़ जाएगी. इसलिए आपको इसके ज्यादा इस्तेमाल से बचना चाहिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.