Weight Loss Drink: सोने से पहले इस जूस का करें सेवन, मोटापा हो सकता है कम

डाइटिंग से लेकर एक्सरसाइज और कुछ घरेलू उपाय अपनाकर भी अगर आपका मोटापा कम नहीं हुआ है, तो अब अपनाएं यह आसान तरीका. जानिये इस खास जूस को बनाने की विधि व साम्रगी.

Weight Loss Drink: सोने से पहले इस जूस का करें सेवन, मोटापा हो सकता है कम

Weight Loss Drink: मोटापा कम करने के लिए सोने से पहले पिएं ये जूस

नई दिल्ली:

अगर आप भी मोटापे से परेशान हैं और वजन कम करने की सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है. हम देखते हैं कि वजन घटाने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते. कई लोग जिम में घंटों पसीना बहाते हैं, तो कई अपनी डाइट में तरह-तरह के बदलाव करते हैं. वहीं कुछ लोग जल्द से जल्द मोटापे से छुटकारा पाने के लिए खाना-पीना ही बंद कर देते हैं, इससे शरीर में कमजोरी आ सकती है. डाइटिंग से लेकर एक्सरसाइज और कुछ घरेलू उपाय अपनाकर भी अगर आपका मोटापा कम नहीं हुआ है, तो अब अपनाएं यह आसान तरीका. जानिये इस खास जूस को बनाने की विधि व साम्रगी.

e2uarbeo

Photo Credit: iStock

Gas And Bloating: पेट की गैस से तुरंत छुटकारा दिलाते हैं ये घरेलू नुस्खे

जूस को बनाने में उपयोग होने वाली साम्रगी

1 नींबू.

1 ग्लास पानी.

1 कुकंबर.

1 चम्म्च पिसा हुआ अदरक.

1 चम्मच एलोवेरा जूस.

1 गड्डी हरा धनिया.

1ie2edso

Photo Credit: iStock

Hair Care: दादी मां के नुस्‍खों में छिपा है सुंदर बालों का राज, आप भी करें इस्‍तेमाल

इन सभी सामग्र‍ियों को पानी के साथ मिलाकर मिक्सर में पीस लें. तैयार इस जूस को आप रात में सोने से पहले पी सकते हैं. यह आपके वजन को कम कर मोटापा कम करने में सहायक है. बता दें कि ये सभी चीजों का मिश्रण आपकी बॉडी के मेटाबॉलिज्म को गति प्रदान कर सकता है. इससे जिस समय आप नींद में होंगे आपका मेटाबॉलिज्म सक्रिय होकर मोटापा कम करने में सहायक होगा. रोजाना इसके सेवन से आप अपने बढ़ते वजन पर काबू पा सकते हैं. इसके साथ ही मोटापे से भी छुटकारा पा सकते हैं. ये जूस पेट की चर्बी कम करने में मदद करता है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

दिल्ली: ट्रेड फेयर में सजावट के ये आइटम बने आकर्षण का केंद्र, देखिए रिपोर्ट


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com