इस घर के बने जूस से आपका बढ़ा हुआ वजन कुछ ही दिनों में हो जाएगा कंट्रोल, जानें कौन सा है वो गुणकारी जूस

Healthy juice : इस ड्रिंक्स से पेट की चर्बी तेजी से गलती है. यह आपको डिटॉक्स भी रखता है अच्छे से साथ में आपके पेट के हानिकारक पदार्थों को भी बाहर निकालता है. कुल मिलाकर यह आपके लिए फायदेमंद ही होने वाला है.

इस घर के बने जूस से आपका बढ़ा हुआ वजन कुछ ही दिनों में हो जाएगा कंट्रोल, जानें कौन सा है वो गुणकारी जूस

Home made drink : यह ड्रिंक डिटॉक्स भी रखता है और पेट के हानिकारक पदार्थों को भी बाहर निकालता है.

खास बातें

  • शरीर को डिटॉक्स रखेगा.
  • कोलेस्ट्रॉल कंट्रोल में रखेगा.
  • वजन को कंट्रोल में करेगा.

Weight loss drinks : बढ़ते वजन (obesity) को लेकर लोग बहुत ज्यादा परेशान रहते हैं. इसके लिए तरह-तरह के उपाय कर रहे हैं. योगा जिम में जाकर लोग पसीना और पैसे दोनों बहा रहे हैं. लेकिन अगर वो कुछ घरेलू उपायों (home remedy) की ओर भी रुख करें तो उन्हें जल्द ही असर नजर आने लग जाएगा. ये नुस्खे कम पैसों में ज्यादा फायदा देने वाले हैं. यहां पर नींबू (lemon) और अदरक (ginger) के रस की बात हो रही है, जिसे घर पर बनाकर आसानी से पेट की चर्बी (belly fat) को कम किया जा सकता है, तो चलिए जानते हैं उसके बारे में.

घर के जूस से ऐसे करें वजन कम

- वजन कंट्रोल करने के लिए आजकल हर कोई परेशान हैं. ऐसे में आप अदरक औ नींबू का रस वेट लॉस के लिए इस्तेमाल में ला सकते हैं. इससे आपका कोलेस्ट्रॉल लेवल भी नियंत्रित होगा. साथ ही दिल की सेहत भी अच्छी बनी रहेगी.

-अदरक और नींबू से जूस बनाने के लिए आप एक गिलास ठंडे पानी में दो चम्मच अदरक का रस, दो चम्मच नींबू का रस और एक चम्मच शहद मिलाकर  पी सकते हैं. आप चाहें तो गुनगुने पानी को भी प्रयोग में ला सकते हैं.  अगर आपको अपच, गैस और कब्ज की दिक्कत है, तो अदरक और नींबू के रस का सेवन कर सकते हैं. यह रामबाण इलाज है पेट की समस्या का.

- इस ड्रिंक्स से पेट की चर्बी तेजी से गलती है. यह आपको डिटॉक्स भी रखता है अच्छे से साथ में आपके पेट के हानिकारक पदार्थों को भी बाहर निकालता है. कुल मिलाकर यह आपके लिए फायदेमंद ही होने वाला है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com