Weight Loss: धनिया से इस तरह बनाएं वजन घटाने वाली ड्रिंक, कुछ ही दिनों में बर्फ की तरह पिघलने लगेगी शरीर की चर्बी 

Weight Loss Coriander Water: वजन घटाने के लिए इस तरह तैयार करें धनिया से बनी ड्रिंक, बिना किसी खास मेहनत के ही घटने लगेगी शरीर की चर्बी. 

Weight Loss: धनिया से इस तरह बनाएं वजन घटाने वाली ड्रिंक, कुछ ही दिनों में बर्फ की तरह पिघलने लगेगी शरीर की चर्बी 

Weight Loss Water: धनिया ड्रिंक से घटने लगता है वजन. 

खास बातें

  • धनिया का पानी वजन कम करने में बेहद असरदार है.
  • इससे पाचन भी बेहतर होता है.
  • पेट की चर्बी तेजी से पिघलती है.

Weight Loss: वजन कम करने में डाइट खास रोल निभाती है. अगर खानपान सही हो तो वजन बिना किसी दिक्कत तेजी से घटाया जा सकता है. हालांकि, डाइट का असर एक्सरसाइज के साथ ज्यादा होता है, लेकिन डाइट की भूमिका बड़ी ही रहती है. इसी तरह धनिया से बनी ड्रिंक भी वजन घटाने (Weight Loss) में बेहद असरदार है जिसे बड़ी ही आसानी से डाइट (Diet) में शामिल किया जा सकता है. धनिया (Coriander) एक ऐसा हर्ब है जो पाचन को बेहतर करने के लिए जाना जाता है जिससे मेटाबॉलिज्म तेज होता है और शरीर की एक्स्ट्रा चर्बी (Fat) पिघलने में मदद मिलती है. 


वजन घटाने के लिए धनिया ड्रिंक | Coriander Water For Weight Loss 


धनिया फाइबर का अच्छा स्त्रोत है. इसे वजन घटाने के लिए बेहद कारगर माना जाता है, साथ ही इससे पाचन भी कई गुना अच्छा हो जाता है. पाचन प्रक्रिया, ठीक ना हो तो, वजन बढ़ने का कारण भी बन सकती है, ऐसे में धनिया इस मुश्किल को दूर करता है. धनिया के पानी (Coriander Water) से आप अपनी हाई कैलोरी वाली ड्रिंक्स को रिप्लेस भी कर सकते हैं. इस ड्रिंक को तैयार करना भी आसान है. 

पेट की चर्बी (Belly Fat) घटाने और वजन कम करने के लिए धनिया की ड्रिंक (Coriander Drink) इस तरह तैयार करें. धनिया के पत्तो को एक बोतल पानी में रातभर भरकर रखें और अगली सुबह पी लें. धनिया का यह पानी डिटॉक्स वॉटर की तरह काम करेगा. 

इसके अलावा आप हरा धनिया पीसकर उसमें नींबू निचौड़कर और बर्फ के टुकड़े डालकर भी पी सकते हैं. 

आप वजन कम करने के लिए धनिया के दानों का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. एक चम्मच भरकर सूखी धनिया के दाने (Coriander Seeds) लें. एक बर्तन में थोड़ा पानी गर्म करें और उसमें धनिया के दानों को एक से दो मिनट डालकर पकाएं. अब इस पानी को रातभर ऐसे ही रखें और अगली सुबह उठकर पी लें. इस ड्रिंक से आपका वजन घटना शुरु हो जाएगा. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Cannes 2022: कान्स में दीपिका समेत इन अभिनेत्रियों ने मामे खान के गानों पर किया डांस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com