1980 के दौर के यह फैशन टिप्‍स आपको देंगे आकर्षक लुक

1980 के दौर के यह फैशन टिप्‍स आपको देंगे आकर्षक लुक

प्रतीकात्‍मक चित्र

अक्‍सर उस समय एक मन बेहद खुश हो जाता है, जब हम देखते हैं कि कोई पुराना फैशन लौट कर आ गया है और हमारे पास पहले से ही वैसे ड्रेसेज मौजूद हैं, जो फैशन में जस्‍ट इन हुए हैं. वो ड्रेस जो मां ने यह कह कर संभाल कर रखी होती है कि - 'कोई बात नहीं अभी नहीं पहनना तो बाद में पहन लेना, अभी कहां यह ड्रेस पुरानी हुई है. दो बार ही तो पहनी है, अब रख भी दी साइड में' ऐसे में सबसे प्‍यारी लगती है और मां सबसे समझदार इंसान.

कभी कभी पुराना फैशन और स्‍टाइल में खूब इन हो जाता है. जैसे कि रेट्रो स्‍टाइल. जरा याद करें 1980 का वह दशक जब चमकीले कपड़े, ट्रैकसूट और रफल्स वाले गाउन या फ्रॉक चलन में थे. तो क्‍यों न एक बार फिर से फैशन के उस दौर को दोहराया जाए... यह समय 1980 के दशक के फैशन को एक बार फिर से अपनाने का है, जिससे आप अपने व्यक्तित्व को अलग अंदाज में पेश कर सके.

ट्रैकसूट है जरूरी
अगर आप 1980 के दौर के फैशन को अपना कर एक बार फिर से थोड़ा रेट्रो होना चाहते हैं, तो बात बिना ट्रैकसूट के पूरी नहीं होती. 1980 के दशक में ट्रैकसूट खूब चलन में थे और मौजूदा दौर में एथलेटिक और स्पोर्टी लुक भी इन है. तो क्‍यों न दोनों ट्रेंड्स को मिला का कुछ फैशनेबल किया जाए. आप ट्रैकसूट पहनकर अलग व आकर्षक लुक दिया जा सकता है. गहरे हरे, पीले, लाल रंग का ट्रैक सूट पहनने के बजाय भूरे, ग्रे आदि रंगों के ट्रैकसूट पहनें. आप चाहे तो वेलवेट या सनील के कपड़े का ट्रैकसूट भी पहन सकते हैं.

मिलेगा स्‍मार्ट लुक
फैशनेबल दिखने के साथ ही स्‍मार्ट दिखना भी जरूरी है. हल्के जैकेट को छोड़कर 1980 के दशक में पहने जाने वाले हैवी जैकेट, ब्लेजर और कोट को पहनने का समय आ गया है. इससे आपको स्मार्ट लुक मिलेगा और आप दिखेंगे औरों से बिलकुल अलग और स्‍मार्ट.

दिखेंगे अट्रेक्टिव
माना कि हम 1980 के दशक के फैशन की बात कर रहे हैं. लेकिन इस समय के फैशन को बिलकुल नजरअंदाज किया तो फैशनेबल की जगह फनी लुक भी आ सकता है. चमकीले और भड़कीले कपड़े बरबस ही सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लेते हैं, तो नए लुक को लिए बेहिचक चमकदार कपड़े और एक्सेसरीज को पहनें, लेकिन ध्‍यान रखें ये ज्‍यादा भड़कीले न हों.  

रफल्स ड्रेस भी है अहम
बेहद छोटा, मध्यम और बड़े साइज में उपलब्ध रफल्स ड्रेस के बिना 1980 के दशक का वार्डरोब अधूरा है. युवतियां रफल्स यानी झालरदार टॉप, स्कर्ट, शर्ट और गाउन पहनकर बेहद खूबसूरत व स्टाइलिश नजर आ सकती हैं.

इनपुट आईएएनएस से

यहां पढ़ें फैशन से जुडे़ और टिप्‍स


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com