Coronavirus: मां-बाप ने नवजात बच्‍चे का नाम रखा 'सैनिटाइजर', बताई ये वजह

Coronavirus Outbreak: कोरोनावायरस महामारी के बीच माता-पिता अपने बच्‍चों के अजीबोगरीब नाम रख रहे हैं जैसे कि कोविड, कोरोना और लॉकडाउन.

Coronavirus: मां-बाप ने नवजात बच्‍चे का नाम रखा 'सैनिटाइजर', बताई ये वजह

Coronavirus: कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए हाथों को बार-बार धोने की सलाह दी जाती है

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस (Coronavirus) के कारण दुनिया भर में हजारों लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि लाखों इससे संक्रमित हैं. इस वायरस की वजह से पूरी दुनिया थम सी गई है. टीवी चैनलों पर दिन भर कोविड-19 (COVID-19) से जुड़ी खबरें ही चल रही हैं. इस बीच ऐसी भी खबरें आ रही हैं जहां पेरेंट्स अपने नवजात बच्‍चों के नाम इस महामारी से जुड़े शब्‍दों पर रख रहे हैं. हाल ही में रायपुर में एक कपल ने अपने जुड़वां बच्‍चों के नाम कोरोना और कोविड रख दिया था. 

अब यूपी के सहारनपुर में भी इस तरह का मामला सामने आया है, जहां एक परिवार ने अपने नवजात बच्‍चे का नाम सैनिटाइजर (Sanitizer) रख दिया है. अपने इस फैसले के बारे में बात करते हुए बच्‍चे के पिता ने कहा, "कोविड-19 से खुद को दूर रखने के लिए हैंड सैनिटाइजर का इस्‍तेमाल करना बेहद जरूरी है. संकट की इस घड़ी में सरकार सैनिटाइजर की सप्‍लाई सुनिश्चित करा रही है, ताकि लोग इसका इस्‍तेमाल कर सुरक्षित रह सकें. देश भर में जरूरतमंद लोगों को भी सैनिटाइजर मुहैया कराए जा रहे हैं." 

डेक्‍कन हेराल्‍ड ने बच्‍चे के पिता के हवाले से लिखा है, "मैं और मेरी पत्‍नी नोवल कोरोनावायरस से निपटने के लिए प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ द्वारा उठाए गए कदमों से खासे प्रभावित हुए हैं. हमने अपने बच्‍चे का नाम सैनिटाजर इसलिए रखा है क्‍योंकि यह हमारे हाथों से कीटाणुओं को दूर करता है और हर कोई इन दिनों इसका इस्‍तेमाल कर रहा है." 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं मध्‍य प्रदेश के श्‍योपुर में भी एक परिवार ने देशव्‍यापी लॉकडाउन को देखते हुए अपने नवजात बच्‍चे का नाम लॉकडाउन रखा है. 
 
बहरहाल, यह कहना मुश्किल है कि जब ये बच्‍चे बड़े होंगे तो अपने नामों पर उनकी क्‍या प्रतिक्रिया होगी.