Garlic side effects : लहसुन खाने से इन लोगों को होते हैं कई नुकसान, हो जाइए अब से अलर्ट, जानें यहां

Lehsun side effects : क्या आपको पता है लहसुन खाने के कुछ नुकसान भी हैं. इसे कुछ सेहत संबंधी परेशानियों में नहीं खाना चाहिए. जिसके बारे में यहां बताया जा रहा है.

Garlic side effects : लहसुन खाने से इन लोगों को होते हैं कई नुकसान, हो जाइए अब से अलर्ट, जानें यहां

lehsun ke nuksaan : जिन लोगों को मुंह से बदबू आती है उन्हें इसका सेवन नहीं करना चाहिए.

Lehsun ke kya hain nuksan - प्याज और लहसुन ये दोनों ऐसे मसाले होते हैं जिसके बिना सब्जी में स्वाद नहीं आता है. कुछ लोग तो लहसुन और प्याज को कच्चा खाना पसंद करते हैं. लेकिन क्या आपको पता है लहसुन खाने के कुछ नुकसान भी हैं. इसे कुछ सेहत संबंधी परेशानियों में नहीं खाना चाहिए. जिसके बारे में यहां बताया जा रहा है. तो चलिए जानते हैं.

लहसुन खाने के क्या हैं नुकसान

- अगर आपको सिरदर्द बहुत ज्यादा रहता है तो लहसुन का सेवन ना करें. कच्चा लहसुन आपके हेडएक को ट्रिगर कर सकता है. एसिडिटी की समस्या में भी लहसुन का सेवन नहीं करना चाहिए. ये ब्लोटिंग की समस्या को बढ़ावा दे सकते हैं.

- जिन लोगों को मुंह से बदबू आती है उन्हें इसका सेवन नहीं करना चाहिए. इससे बदबू की परेशानी और बढ़ जाती है. वहीं, लहसुन का सेवन वायरल संक्रमण से बचाने में मदद करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

- इस लिहाज से ये लाभकारी भी है. इससे फंगल इंफेक्शन कम होते हैं. लहसुन खराब कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करने में मदद करता है. इस लिहाज से इसका सेवन भी करना चाहिए.