Skin Care: इस एक चीज का इस्तेमाल ले आएगा चेहरे पर ग्लो, मिनटों में चमक उठेगा चेहरा

Home Remedies for Glowing Skin: त्वचा पर प्राकृतिक निखार चाहिए तो इस एक चीज का इस्तेमाल आज ही करें. ये आसान भी है और असरदार भी.

Skin Care: इस एक चीज का इस्तेमाल ले आएगा चेहरे पर ग्लो, मिनटों में चमक उठेगा चेहरा

Skin Care: त्वचा पर इस का एक चीज का इस्तेमाल ले आएगा निखार.

Home Remedies: हर लड़की चाहती है कि उसके चेहरे पर प्राकृतिक निखार (Glowing Skin) दिखे और लोग उसे भी नेचुरल ब्युटी कहकर पुकारें. आएदिन प्रदूषण के संपर्क में आने से और केमिकल युक्त पदार्थों के उपयोग से चेहरे का प्राकृतिक ग्लो खो जाता है और त्वचा शुष्क और बेजान दिखने लगती है. लेकिन, क्या आप जानती हैं आपकी रसोई में एक ऐसी चीज है जो आपकी त्वचा को बेहद खूबसूरत और ग्लोइंग बना सकती है. यह चीज कुछ और नहीं बल्कि खीरा है.

खीरे (Cucumber) में एंटीऑक्सिडेंट गुणों के साथ-साथ विटामीन ए और सी भी होता है. चेहरे को ठंडक प्रदान करने के अलावा ये उसे अंदर तक मोइश्चराइज भी करता है. इसे आप सीधा भी चेहरे पर लगा सकती हैं और इसके फेस पैक या फेस मास्क बनाकर भी.

खीरे के फेस पैक | Cucumber Face Pack

एलोवेरा और खीरा (Aloe Vera and Cucumber)

एक चम्मच एलोवेरा जेल में कुछ टुकड़े खीरे को कद्दूकस करके डाल लें. अच्छे से दोनों को मिला कर चेहरे पर 15 मिनट लगाए रखें और फिर गुनगुने पानी से चेहरा धो लें. इससे चेहरे पर जमी डेड स्किन सेल्स भी निकल जाती हैं.

बेसन और खीरा (Besan and Cucumber)

2 चम्मच बेसन में 2-3 चम्मच खीरे का रस मिलाएं और पेस्ट बना लें. इस पेस्ट को चेहरे पर 20 से 25 मिनट तक लगाए रखने के बाद चेहरे को धो लें. इस मास्क से चेहरे पर चमक आ जाती है और वह साफ भी दिखने लगता है.

दही और खीरा (Curd and Cucumber)

2 चम्मच दही एक चौथाई खीरा कद्दूकस करके मिलाएं. इस फेस पैक को चेहरे पर 15 मिनट तक लगाए रखने के बाद धोएं. ये सेंसिटिव स्किन के लिए बेस्ट फेस मास्क है.  

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

आलिया भट्ट स्‍टारर गंगूबाई का ट्रेलर कैसा लगा? जवाब में रणबीर कपूर ने ये किया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com