इन 5 सेलेब्स ने 90 के दशक के लुक्स को किया कैरी, ट्रेंड में लौट आया है ये फैशन

90s Fashion Trends: ये कुछ ऐसे फैशन ट्रेंड्स हैं जिन्हें आज के समय में देखकर अंदाजा भी नहीं होगा कि 90 के दशक में इन्हें जोरों-शोरों से पहना जाता था. देखिए ये कौन-कौनसे लुक्स हैं जिन्हें सेलेब्स ने भी कैरी किया है.

इन 5 सेलेब्स ने 90 के दशक के लुक्स को किया कैरी, ट्रेंड में लौट आया है ये फैशन

Kiara Advani का ये ब्लू शिमरी जंपसूट भी एक वक्त पर 90 के दशक की शान था.

Celebrity Fashion:1950-60 के दशक में पोल्का डॉट्स खूब पसंद किए जाते थे, वे दोबारा लोगों के वॉडरोब का हिस्सा बन रहे हैं. उसी तरह हमारे पास 90 के दशक के कुछ फैशन स्टेपल हैं जो इस समय फिर से चलन में आ गए हैं. ओवरसाइज़्ड स्वेटर से लेकर मॉम जींस तक, ऐसे कई आउटफिट्स हैं जिन्हें फैशन जगत की स्वीकृति मिली है और वे फिर से हमारे पहनावे का हिस्सा बन रहे हैं. कियारा आडवाणी (Kiara Advani) और रकुल प्रीत जैसी अदाकाराएं इन ट्रैंडी कपड़ों को बखूबी कैरी कर रही हैं. हालांकि, इन आउटफिट्स को उसी तरह से पहनने की जरूरत नहीं है, जैसे वे 90 के दशक में हुआ करते थे. आइए कुछ फैशन ट्रेंड्स के बारे में जानते हैं जो फिर से लौट आए हैं.
 

1. वाइड लेग पैंट


आप चौंक सकते हैं लेकिन वाइड लेग पैंट्स का फैशन ट्रेंड 90 से शुरू हुआ था. वाइड लेग जींस को मौजूदा सीजन के लिए सबसे आरामदायक पैंट माना जा सकता है. पहले वाइड पैंट को क्रॉप टॉप के साथ पेयर किया जाता था, लेकिन अब इन्हें ब्लेजर के साथ भी पेयर किया जा रहा है. आलिया भट्ट, रकुल प्रीत सिंह और कृति सैनन ने ब्लेजर के साथ वाइड लेग पैंट को अपने ज्यादातर लुक्स में पेयर किया है.

2. शिमरी कपड़े


चमक और चकाचौंध का चलन 90 के दशक से था जब डिस्को संस्कृति फल-फूल रही थी. आज भी बॉलीवुड एक्ट्रेसेस झिलमिलाते गाउन और कपड़े पहनना पसंद करती हैं, चाहे रेड-कार्पेट इवेंट पर हो या फिर वीकेंड पार्टीज में. कियारा आडवाणी इलेक्ट्रिक ब्लू शिमरी जंपसूट में स्टनिंग लग रही थीं, जबकि जान्हवी कपूर की सिल्वर शिमरी ड्रेस एक अवार्ड सेरेमनी में बिल्कुल अलग नजर आई.

3. स्टेटमेंट इयररिंग्स


90 के दशक में भारी, जड़े हुए स्टेटमेंट मेकिंग जूलरी खासकर झुमके खूब चलन में थे. इस जूलरी ने ट्रेंड में वापसी की है. सेलिब्रिटीज अपने आउटफिट्स को स्टडेड स्टेटमेंट इयररिंग्स के साथ स्टाइल करती नजर आती हैं. स्टेटमेंट इयररिंग्स वेस्टर्न आउटफिट्स के साथ उतने ही अच्छे लगते हैं जितने कि ट्रेडिशनल इंडियन वियर के साथ. रकुल प्रीत सिंह ने अपने अटायर को लंबे झुमके के साथ पेयर किया, जबकि आलिया भट्ट (Alia Bhatt) ने एक सुंदर साड़ी के साथ स्टेटमेंट ईयररिंग्स पहनी.

4. क्रॉप टॉप्स


हम सभी ने डेनिम के साथ क्रॉप टॉप पहना है, लेकिन हम कम ही जानते थे कि क्रॉप टॉप कल्चर की शुरुआत वास्तव में 90 के दशक में हुई थी. क्रॉप टॉप्स को मिनी स्कर्ट और वाइड लेग पैंट के साथ पेयर किया जाता रहा है, लेकिन आज हम अपने क्रॉप टॉप को पेयर करने के लिए कई अलग तरीके ट्राई कर रहे हैं. बॉलीवुड एक्ट्रेस नोरा फतेही, मौनी रॉय, वाणी कपूर (Vaani Kapoor) का क्रॉप टॉप लुक बेहद पसंद किया जाता है.


5. कॉर्सेट 


कॉर्सेट ड्रेस का चलन विंटेज (Vintage) रहा है. उस समय के पीरियड ड्रामा में कॉर्सेट डिजाइन के कपड़े सबसे अधिक पहने जाते थे, लेकिन ये रीगल आउटफिट फिर से चलन में है और बॉलीवुड सेलेब्स ने स्टाइलिश रूप से कुछ बेहतरीन पीस पहने हैं. भूमि पेडनेकर, कृति सेनन और अनन्या पांडे ने अपने कॉर्सेट ड्रेस के साथ कुछ न्यू स्टाइल स्टेटमेंट क्रिएट किया है.


 

एली अवराम मुंबई में आईं नजर, मुस्‍कान के साथ पैपराजी को दिए पोज 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com