एक्टर सोनू सूद का ये है टफ वर्कआउट रूटीन, सुनकर उड़ जाएंगे आपके होश, आप भी करें इसे फॉलो

बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद जितने अच्छे इंसान हैं उतनी ही जबरदस्त उनकी फिटनेस भी है. आपने अक्सर सुना होगा कि अच्छी फिज़ीक और बॉडी पाने के लिए सप्लीमेंट्स और नॉनवेज खाने की जरूरत पड़ती है, लेकिन सोनू सूद एक ऐसे एक्टर है जिन्होंने वेजिटेरियन डाइट से सिक्स पैक बनाएं हैं.

एक्टर सोनू सूद का ये है टफ वर्कआउट रूटीन, सुनकर उड़ जाएंगे आपके होश, आप भी करें इसे फॉलो

एक्टर सोनू सूद का फिटनेस सीक्रेट जानकर आप भी बना सकते हैं सिक्स पैक.

नई दिल्ली :

शानदार फिटनेस पाना महज़ 1 या 2 महीने का खेल नहीं है, सालों की जबरदस्त मेहनत और डेडीकेशन से अच्छी फिटनेस हासिल की जा सकती है. आज के समय में हर कोई फिट रहने की ख्वाहिश रखता है लेकिन लाइफ में अच्छी फिटनेस पाने के लिए डिटरमिनेशन और डेडीकेशन की जरूरत है. ज्यादातर लोग फिटनेस जर्नी शुरू तो कर देते हैं लेकिन उसे लंबे समय तक कंटीन्यू नहीं कर पाते. इसके पीछे एक बड़ा कारण लोगों की बिगड़ती लाइफस्टाइल है. बाहर का जंक फूड हो या फिर कई घंटों की नींद, ये वो वजह हैं जो आपको फिट रहने से रोकती हैं.अगर आप भी खुद को फिट रखने के लिए मोटिवेट होना चाहते हैं तो बॉलिवुड एक्टर सोनू सूद से इंस्पिरेशन ले सकते हैं. सोनू सूद के फिटनेस रूटीन को देखकर बड़े बड़ों का पसीना छूट जाता है. सोनू का फिटनेस सीक्रेट जानकर आप भी बना सकते हैं सिक्स पैक और पा सकते हैं जबरदस्त बॉडी.

जानें सोनू सूद का फिटनेस सीक्रेट

सोनू सूद जितने अच्छे इंसान हैं उतनी ही जबरदस्त उनकी फिटनेस भी है. आपने अक्सर सुना होगा कि अच्छी फीज़ीक और बॉडी पाने के लिए सप्लीमेंट्स और नॉनवेज खाने की जरूरत पड़ती है, लेकिन सोनू सूद एक ऐसे एक्टर है जिन्होंने वेजिटेरियन डाइट से सिक्स पैक बनाएं हैं. अगर आप भी वेजिटेरियन हैं और अच्छी फिटनेस चाहते हैं की सोनू सूद का फिटनेस रूटीन फॉलो कर सकते हैं. सोनू सूद अपनी फिटनेस के लिए जिम में रोज जबरदस्त मेहनत करते हैं और वो मानते हैं कि ईमानदारी और मेहनत से फिटनेस पाना बहुत आसान है. सोनू सूद रेग्युलर जिम में टफ वर्कआउट करते हैं और जिस दिन जिम नहीं जा पाते उस दिन घर पर ही एक्सरसाइजेज और स्ट्रैंथनिंग करते हैं. अगर आप भी आप सोनू सूद के फिटनेस सीक्रेट को अपना फिटनेस सीक्रेट बनाना चाहते हैं तो उनकी तरह साइकिलिंग, जॉगिंग और स्टेयर्स चढ़ना आज से ही शुरु कर दें. सीढ़ियों पर चढ़ना उतरना एक बहुत अच्छी एक्सरसाइज है जो आपकी ओवरऑल बॉडी पर काम करती है. सोनू सूद खुद खुद को फिट रखने के लिए अपना पसंदीदा खेल फुटबॉल खेलते हैं. अगर आप भी स्पोर्ट्स के जरिए फिटनेस पाना चाहते हैं तो अपना कोई भी फेवरेट आउटडोर गेम खेलना आज से ही शुरू करें. अगर आप बिगिनर की है तो लाइट एक्सरसाइज के साथ अपनी फिटनेस रूटीन की शुरुआत कर सकते हैं, क्योंकि सोनू सूद के इस टफ रूटीन को फॉलो करने के लिए सालों की मेहनत और कंसिस्टेंसी की जरूरत है. 

ऐसी है सोनू सूद की डाइट, आपकी भी करें फॉलो

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सोनू सूद वेजिटेरियन हैं और इसलिए वो दिन भर में 5 से 6 मील लेते हैं. आप भी दिन में थोड़ा थोड़ा और बैलेंस खाकर अपनी डाइट को हेल्दी बना सकते हैं. सोनू सूद की तरह आप भी हमेशा अपने पास मखाना और फ्रूट कैरी करके चलें. वेट लॉस और बॉडी बनाने के लिए प्रोटीन इनटेक की सबसे ज्यादा जरूरत होती है, इसलिए ऐसी चीजों को खाने में शामिल करें जो प्रोटीन का बहुत अच्छा सोर्स हो. अगर आप नॉन वेजिटेरियन हैं तो एग व्हाइट अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं. सोनू सूद जैसी फिटनेस चाहिए तो जंक फूड, फ्राइड फूड और तेल मसालों से परहेज करना होगा. जंक फूड से दूरी फिटनेस के प्रति आपका पहला सकारात्मक कदम होगी, हालांकि हफ्ते में एक बार टेस्ट के लिए आप अपने पसंद की चीजें खा सकते हैं. पर कुछ भी खाने के बाद अपनी डाइट और अपने वर्कआउट को बैलेंस करना बेहद जरूरी है. सोनू सूद मानते हैं कि फिटनेस के लिए पेशंस की बहुत ज्यादा जरूरत है तो अगर आपने फिट रहने के ओर कदम बढ़ाया है तो साथ में थोड़ा पेशंस भी रखें.