Skin Care Tips: चेहरे पर चाहिए सेलिब्रिटी जैसा निखार, लगाएं दही-तेज पत्ते का फेस पैक

Dahi Tejpatta Face Pack: तेजपत्ता और दही का फेस पैक स्किन की कमियों को पूरा करके स्किन में निखार लाता है. इससे सनबर्न और टैनिंग से भी निजात मिलता है. इस पैक के इस्तेमाल से स्किन की ड्राईनेस दूर होती है साथ ही स्किन मॉइस्चराइज भी रहती है.

Skin Care Tips: चेहरे पर चाहिए सेलिब्रिटी जैसा निखार, लगाएं दही-तेज पत्ते का फेस पैक

Skin Care Tips: जानिये दही और तेज पत्ते का पैक लगाने के फायदे

नई दिल्ली:

Curd And Bay Leaf​ Face Mask: स्किन को ग्लोइंग बनाने और त्वचा पर मौजूद दाग-धब्बों जैसी तमाम तरह की दिक्कतों को दूर करने के लिए, लोग तरह-तरह के महंगे ब्यूटी प्रोडट्स का इस्तेमाल करते हैं. तो बहुत लोग कई तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट की मदद भी लेते हैं, लेकिन जब ये काम घर पर आसानी के साथ कम लागत में हो सकता हो, तो इसके लिए ज्यादा पैसे खर्च करने की भला क्या जरूरत है. आमतौर पर तेज पत्ते का उपयोग खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए किया जाता है. किसी भी सब्जी ,दाल या फिर चावल में सुगंध  का तड़का लगाने का काम तेज पत्ता ही करता है, लेकिन जब यही तेज पत्ता आपकी त्वचा की रंगत को संवारे तो फिर बात ही क्या है. जब बात हो सौंदर्य की तो भला कौन अपनी खूबसूरती पर चार चांद नहीं लगाना चाहता है. इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं तेज पत्ते से बनने वाले ऐसे फैस पैक के बारे में, जिसके इस्तेमाल से आपकी त्वचा खिली-खिली नज़र आएगी और त्वचा की खोई रंगत भी वापस लौट आएगी. तेजपत्ता और दही का फेस पैक स्किन की कमियों को पूरा करके स्किन में निखार लाता है. इससे सनबर्न और टैनिंग से भी निजात मिलता है. इस पैक के इस्तेमाल से स्किन की ड्राईनेस दूर होती है साथ ही स्किन मॉइस्चराइज भी रहती है.

दही और तेजपत्ते का फेस पैक के लिए सामग्री

तेजपत्ता पाउडर-1/2 टी स्पून.

दही-2 टेबल स्पून.

हल्दी-1 चुटकी.

शहद-1/2 टी स्पून.

gau8skh8

Skin Care Tips: चेहरे पर निखार लाना चाहते हैं तो दही और तेज़ पत्ते का पैक लगाएं 

फेस पैक बनाने का तरीका

  • सबसे पहले तेज पत्ते को मिक्सी में पीसकर उसका पाउडर बनायें.
  • बाउल में दही निकाल कर इसको अच्छी तरह से फेंट लें.
  • इसमें तेज पत्ते का पाउडर मिक्स कर लें.
  • एक बार चम्मच से अच्छी तरह से फिर से फेंट लें.
  • इस पेस्ट में हल्दी और शहद को मिलाकर अच्छे से मिक्स करें.
  • सभी चीजों को आपस में अच्छी तरह से मिला लें.
  • इस तरह आपका तेजपत्ता और दही फेस पैक तैयार है.

ऐसे करें इस्तेमाल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस फेस पैक को इस्तेमाल करने से पहले अपने चेहरे को किसी माइल्ड फेस वॉश से धोकर पानी सुखा लें. फिर इस पैक को एक सार करते हुए अपने चेहरे और गर्दन पर अच्छी तरह अप्लाई करें. इसको सूख जाने तक ऐसे ही लगा रहने दें, फिर सादे पानी से चेहरा धो लें. इस फेस पैक को हफ्ते में दो बार तक इस्तेमाल किया जा सकता है.