40 की उम्र में स्किन पर आएगा 20 वाला निखार, बस फॉलो करिए एंटी एजिंग स्किन केयर  

Skin acre tips : हम यहां पर आपका कोरियाई स्किन केयर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला फेस के बारे में बताने जा रहे हैं, तो आइए जानते हैं. 

40 की उम्र में स्किन पर आएगा 20 वाला निखार, बस फॉलो करिए एंटी एजिंग स्किन केयर  

Face pack : इसको बनाने के लिए 1 बड़ा चम्‍मच चावल का पाउडर, 1 बड़ा चम्मच एलोवेरा जेल, 1 विटामिन-ई कैप्सूल चाहिए. 

Anti ageing Korean skin care : कोरियन ब्यूटी एंटी-एजिंग (anti ageing tips) त्वचा देखभाल के लिए सबसे बेस्ट माना जाता है. जिन लोगों की स्किन पर कम उम्र में ही चेहरे पर झुर्रियां (wrinkle) और फाइन लाइन (fine line ) नजर आती हैं उनके लिए कोरियाई स्किन केयर (twacha ka dhyan kaise rakhein dhyan) किसी वरदान से कम नहीं है. वहीं, जिन लोगों की उम्र 40 के पार हो गई है उन्हें भी यह स्किन केयर फॉलो करना चाहिए. हम यहां पर आपका कोरियाई स्किन केयर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला फेस के बारे में बताने जा रहे हैं. तो आइए जानते हैं. 

चावला और एलोवेरा फेस पैक | Chawal and aloevera face pack

1- इसको बनाने के लिए 1 बड़ा चम्‍मच चावल का पाउडर, 1 बड़ा चम्मच एलोवेरा जेल, 1 विटामिन-ई कैप्सूल चाहिए. 

2- अब आप चावल को सुखा लीजिए फिर उसे पीसकर पाउडर बना लीजिए. अब आप इसमें विटामिन ई, एक बड़ा चम्मच एलोवेरा जैल मिलाकर पेस्ट तैयार कर लीजिए. इसके बाद आप इस पैक को चेहरे पर लगाएं. अब आप 10 मिनट बाद पानी से चेहरे को साफ कर लीजिए. इससे आपके फेस से दाग धब्बे हल्के होंगे और फाइल लाइन भी कम होगी. यह आपको 40 की उम्र में भी 20 वाला  निखार लाएगा.

3- इसमें इस्तेमाल की गई सामग्री आपके फेस पर नमी बनाए रखने का काम करेगा. इससे ड्राइनेस (dryness) कम होगा. इससे कसाव (skin tightening) बना रहता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.