विज्ञापन
This Article is From Dec 15, 2021

Sara ali khan workout routine: सारा अली खान का वर्कआउट प्लान अपनाएं और ऐसे घटाएं अपना वजन

सारा अली खान पसीना बहाने का इंपॉर्टेंस जानती हैं. जब सारा ने अपनी फिटनेस जर्नी शुरू की थी, तो कार्डियो वर्कआउट उनके फिटनेस रूटीन का एक अहम हिस्सा था. तो आप सारा अली खान की तरह अपने वर्कआउट रूटीन में कार्डियो को जरूर शामिल करें.

Sara ali khan workout routine: सारा अली खान का वर्कआउट प्लान अपनाएं और ऐसे घटाएं अपना वजन
अगर आप भी थकान या आलस की वजह से जिम जाना इग्नोर करते हैं तो सारा का ये वीडियो आप को बूस्ट करेगा.

सारा अली खान फ़िल्म इंडस्ट्री की सबसे ग्लैमरस एक्ट्रेसेस में से एक हैं. सारा की वेट लॉस जर्नी को काफी सराहा गया और वो अपनी फैट टू फिट जर्नी को लेकर काफी चर्चा में रही हैं. सारा अली खान अपने फैंस और फॉलोअर्स को फिटनेस इंस्पिरेशन देते हुए अक्सर अपने वर्कआउट वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं. सारा का नया वर्कआउट वीडियो उन लोगों को मोटिवेट करने के लिए काफी है जो आलस या थकान की वजह से जिम जाने से बचते हैं. सारा खुद भी इस वीडियो में ये बताते हुए दिखाई दे रही हैं कि उनका जिम आने का बिल्कुल मन नहीं कर रहा था और वो काफी थका हुआ महसूस कर रही थीं. लेकिन जिम करने के बाद किस तरह वो एनर्जेटिक फील करने लगीं उसकी झलक सारा के इस लेटेस्ट वर्कआउट रूटीन वीडियो में साफ देखी जा सकती है. तो अगर आप भी थकान या आलस की वजह से जिम जाना इग्नोर करते हैं तो सारा का ये मोटिवेशनल वीडियो आप को बूस्ट करने में मदद करेगा.

सारा की तरह कार्डियो को अपने वर्कआउट रूटीन में शामिल करें

सारा अली खान पसीना बहाने का इंपॉर्टेंस जानती हैं. जब सारा ने अपनी फिटनेस जर्नी शुरू की थी, तो कार्डियो वर्कआउट उनके फिटनेस रूटीन का एक अहम हिस्सा था. तो अगर आप सारा अली खान की तरह खुद को फैट से फिट बनाना चाहते हैं तो अपने वर्कआउट रूटीन में कार्डियो को जरूर शामिल करें. कार्डियो करने से स्वेटिंग होती है और जितनी ज्यादा स्वेटिंग होती है उतनी ही जल्दी फैट बर्न होता है. इस वीडियो में भी साफ देखा जा सकता है कि थकान महसूस करने के बावजूद सारा साइकलिंग करती हुई नजर आ रही हैं. इसके अलावा अगर आप अपना तेजी से वेट लॉस करना चाहते हैं तो इसके लिए आप अपने वर्कआउट रूटीन में सारा की तरह ट्रेडमिल पर रनिंग और वॉकिंग को भी शामिल कर सकते हैं. सारा अली खान मानती है कि अगर आप रोजाना कार्डियो एक्सरसाइज करते हैं तो ये हार्ट से जुड़ी बीमारियों का रिस्क कम करता है. इसके अलावा ब्लड प्रेशर रेगुलेट करने में भी मददगार होता है.

 खुद को सारा की तरह ऐसे करें सेल्फ मोटिवेट

सर्दी का मौसम आ चुका है. कड़कड़ाती सर्दी में बिस्तर से उठकर जिम तक जाना किसी के लिए भी आसान नहीं होगा. ऐसे में आपको कुछ ऐसा ढूंढना होगा जो आपको जिम तक ले जाने में मोटिवेट करे. सारा अली खान की बात करें तो उनकी फेवरेट जिम प्ले लिस्ट उन्हें एक्सरसाइज करने के लिए मोटिवेट करती है. आप भी सारा की तरह सेल्फ मोटिवेशन के लिए कोई ऐसी चाबी की तलाश कर सकते हैं जो आपको जिम में जाकर पसीना बहाने के लिए प्रोत्साहित करें. इसके अलावा आप अपने वर्कआउट रूटीन में सारा अली खान की तरह एलिवेटेड साइड जंप, प्लैंक्स, बर्पीज, डंबल वर्कआउट और एब्स एक्सरसाइजेज को इंक्लूड कर सकते हैं. इसके अलावा फ्लोर एक्सरसाइज भी आपकी बॉडी को टोंड करने में आपकी मदद करेगी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
डर्मेटोलॉजिस्ट ने बताया शरीर के किस हिस्से के बालों को किस तरह हटाना चाहिए, यहां जानिए सही तरीका
Sara ali khan workout routine: सारा अली खान का वर्कआउट प्लान अपनाएं और ऐसे घटाएं अपना वजन
स्कैल्प पर फंगल इंफेक्शन से जम गया है डैंड्रफ तो यह तरीका आएगा काम, सिर की हो जाएगी अच्छी सफाई
Next Article
स्कैल्प पर फंगल इंफेक्शन से जम गया है डैंड्रफ तो यह तरीका आएगा काम, सिर की हो जाएगी अच्छी सफाई
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com