विज्ञापन
This Article is From Nov 19, 2021

सारा अली खान का वर्कआउट आप भी करें फॉलो और बनें फिट और एक्टिव

सारा की तरह फिट बनना चाहते हैं तो आप भी उनका वर्कआउट फॉलो कर सकते हैं. सारा ने कुछ समय पहले ही अपने वर्कआउट सेशन का एक वीडियो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है.

सारा अली खान का वर्कआउट आप भी करें फॉलो और बनें फिट और एक्टिव
सारा ने अपने वर्कआउट सेशन का एक वीडियो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है.
नई दिल्ली:

सारा अली खान बॉलीवुड की फिटेस्ट एक्ट्रेसेस में से एक मानी जाती हैं. खुद को फिट और एक्टिव रखने के लिए सारा जिम में घंटों वर्कआउट करती हैं और खूब पसीना बहाती हैं. ये जगजाहिर है कि सारा ने काफी मेहनत के बाद खुद को फैट से फिट बनाया है, अक्सर उन्हें जिम के बाहर स्पॉट किया जाता है. सारा की तरह फिट बनना चाहते हैं तो आप भी उनका वर्कआउट फॉलो कर सकते हैं. सारा ने कुछ समय पहले ही अपने वर्कआउट सेशन का एक वीडियो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है.
 

चुलबुली सी सारा बॉलीवुड में एंट्री से पहले बहुत ज्यादा मोटी हुआ करती थी, लेकिन बॉलीवुड में कदम रखने का विचार मन में बना कर उन्होंने खुद को एकदम फिट बना लिया. आज सारा बहुत से लोगों की मोटिवेशन बन गई हैं. लोग उनके वर्कआउट प्लान और डाइट के बारे में सबकुछ जानना चाहते हैं. तो चलिए बताते है कि सारा हर दिन किस तरह वर्कआउट किया करती हैं. 

ऐसा है सारा का वर्कआउट रूटीन 

सारा अली खान हर दिन सबसे पहले स्क्वॉट्स करती हैं. इसके बाद पुश अप्स, लीपिंग स्क्वॉट्स, ट्रेडमिल, बनी हॉपिंग, वेटलिफ्टिंग और केटलेबल ट्रेनिंग और पिलेट्स भी किया करती हैं. इन सबक के साथ ही सारा योगा भी करती हैं ताकि वे फिजिकली और मेंटली दोनों तरह से खुद को फिट रखे सकें. जैसा कि सारा ने इस वीडियो में भी शेयर किया है, उन्होंने कुछ ही सेकेंड्स में पूरा वर्कआउट सेशन शेयर किया है. 

इन एक्सरसाइज के फायदेः

  • पुशअप एक ऐसा एक्‍सरसाइज है जो चेस्‍ट के साथ ही शोल्‍डर, ट्राइसेप्‍स, कोर और टांगों को टारगेट करता है. पुशअप्स करने से कंधों के साथ ही सीने और ट्राइसेप्स को भी मजबूत बनाया जा सकता है. इसे अपर बॉडी के लिए बेहतरीन एक्सरसाइज माना जाता है. 
  • स्क्वॉट्स से मांसपेशियां सही से काम करती हैं. स्क्वॉट्स से पूरे शरीर को सुडौल बनाने में मदद मिलती हैं. इससे टांगों और कूल्हों को शेप में लाने में मदद मिलती है.
  •  बॉडी को परफेक्ट शेप में रखने के लिए वेटलिफ्टिंग बहुत ही कारगर एक्सरसाइज है. नियमित रूप से वेटलिफ्टिंग करने से शरीर की बनावट सुगठित होकर आपके फिगर को शेप देती है. इससे बहुत सी बीमारियां का खतरा भी टलता है. 
  • पिलेट्स मसल्स स्ट्रेथनिंग के लिए किया जाता है. पिलेट्स किया करते हैं तो मांसपेशियों को मजबूती मिलती है साथ ही वेट भी कम होता है. 
  • योगासन करने से शरीर का फैट कम होता है. साथ ही मन को भी शांति मिलती है आप फिट और एक्टिव बने रहते हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
डर्मेटोलॉजिस्ट ने बताया शरीर के किस हिस्से के बालों को किस तरह हटाना चाहिए, यहां जानिए सही तरीका
सारा अली खान का वर्कआउट आप भी करें फॉलो और बनें फिट और एक्टिव
स्कैल्प पर फंगल इंफेक्शन से जम गया है डैंड्रफ तो यह तरीका आएगा काम, सिर की हो जाएगी अच्छी सफाई
Next Article
स्कैल्प पर फंगल इंफेक्शन से जम गया है डैंड्रफ तो यह तरीका आएगा काम, सिर की हो जाएगी अच्छी सफाई
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com