गाल बिना ब्लश के ही दिखने लगेंगे गुलाबी, बस लगाकर देख लीजिए गुलाब के ये फेस पैक्स, मेकअप की नहीं पड़ेगी जरूरत 

Rose Face Packs: गुलाब के फेस पैक्स बनाने आसान तो है हीं, साथ ही ये त्वचा को निखारने में कमाल का असर भी दिखाते हैं. यहां जानिए किस तरह आजमाए जा सकते हैं गुलाब के नुस्खे. 

गाल बिना ब्लश के ही दिखने लगेंगे गुलाबी, बस लगाकर देख लीजिए गुलाब के ये फेस पैक्स, मेकअप की नहीं पड़ेगी जरूरत 

Rose In Skin Care: इस तरह त्वचा निखर जाएगी. 

Skin Care: बाजार में गुलाब के अलग-अलग तरह के फेस पैक्स, टोनर, स्क्रब और गुलाबजल वगैरह उपलब्ध होते हैं. गुलाब अपनी ही तरह त्वचा को भी गुलाबी बना देता है, बस जरूरत होती है इसे सही तरह से इस्तेमाल करने की. गुलाब (Rose) से त्वचा को एंटी-ऑक्सीडेंट्स और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण मिलते हैं. यह स्किन के लिए एक अच्छे क्लेंजर की तरह काम करता है, इससे त्वचा से एक्सेस ऑयल निकल जाता है, स्किन साफ नजर आती है, त्वचा मॉइश्चराइज्ड होती है, स्किन को टोनिंग इफेक्ट्स मिलते हैं और साथ ही इससे स्किन की इरिटेशन दूर रहती है सो अलग. यहां जानिए गुलाब के फेस पैक्स (Rose Face Packs) किस-किस तरह से बनाएं जिससे त्वचा पर गुलाबी निखार आ जाए और त्वचा निखरने लगे. 

सफेद होते बालों को काला बना देता है यह छोटा काला मसाला, घर पर ऐसे बन जाएगी हेयर डाई, White Hair हो जाएंगे ब्लैक

गुलाबी गालों के लिए गुलाब के फेस पैक्स | Rose Face Packs For Pink Cheeks 

गुलाब, दूध और बेसन 

गुलाब के इस फेस पैक को बनाने के लिए गुलाब की पंखुड़ियों को पीसकर उसमें बेसन और कच्चा दूध मिला लें. इस पेस्ट में जरूरत के अनुसार दूध मिलाया जा सकता है. पेस्ट बना लेने के बाद इसे चेहरे पर 15 से 20 मिनट लगाकर रखने के बाद धोकर हटा लें. त्वचा निखर जाती है. 

कभी भी फूल जाता है पेट तो यहां जानिए कौनसे फल खाने पर नहीं होती है ब्लोटिंग और पाचन रहता है अच्छा 

शहद और गुलाब 

इस फेस पैक को बनाने के लिए गुलाब पीसकर उसमें शहद मिलाएं और गुलाबजल (Rose Water) डालकर पेस्ट की कंसिस्टेंसी ठीक कर लें. इसे चेहरे पर आधे घंटे तक लगाकर रखने के बाद चेहरा धोकर साफ कर लें. त्वचा निखर जाती है. इस फेस पैक से स्किन को हुआ डैमेज भी ठीक हो जाता है. 

गुलाब और एलोवेरा जैल 

गुलाब के पेस्ट को एलोवेरा जैल के साथ मिलाकर फेस पैक बना लें. इस फेस पैक को चेहरे पर 20 से 25 मिनट लगाकर रखे के बाद धोकर हटाया जा सकता है. चेहरे को एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण मिलते हैं और चेहरा निखर जाता है सो अलग. 

दही और गुलाब 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दही के लैक्टिक एसिड त्वचा की अच्छी सफाई कर देते हैं तो वहीं गुलाब के साथ मिलकर स्किन से टैनिंग (Tanning) हटाने में दही का अच्छा असर नजर आता है. इस फेस पैक को बनाने के लिए गुलाब की पंखुड़ियां पीसकर दही में मिला लें. फेस पैक को 15-20 मिनट चेहरे पर लगाए रखने के बाद धोकर साफ करें. स्किन निखर जाती है.