ब्रेकअप के पेन से गुजर रहे हैं तो ये 5 गलतियां करने से बचें, तभी शुरू कर पाएंगे नया रिलेशन

Relationship tips for couples : हाल में ब्रेकअप हुआ है तो इन गलतियों को करने से बचें. (Mistakes To Avoid Post Breakup)

ब्रेकअप के पेन से गुजर रहे हैं तो ये 5 गलतियां करने से बचें, तभी शुरू कर पाएंगे नया रिलेशन

Breakup mistakes : ब्रेकअप हुआ है तो ये मिस्टेक करने से हमेशा बचें.

Relationship Tips : दिल हर किसी का टूटता है, जिंदगी में एक बार तो हर किसी का ब्रेकअप (Breakup) होता ही है. ये एक ऐसा वक्त होता है जब आप भावात्मक रूप से कमजोर महसूस करते हैं. इस समय में अक्सर लोग कुछ ऐसी गलतियां करते हैं, जिससे उनका दर्द और भी ज्यादा बढ़ जाता है. इन गलतियों को पहचान कर इन्हें सुधारना बेहद जरूरी हो जाता है. ये वो गलतियां (Mistakes To Avoid Post Breakup) जिनसे ब्रेकअप के बाद बचना चाहिए.


ब्रेकअप के बाद इन गलतियों से बचें (Mistakes To Avoid Post Breakup)

एक्स से कांटेक्ट में रहना


ब्रेकअप के बाद इस बात को गांठ बांध ले कि आपको अपने एक्स से पूरी तरह से संपर्क तोड़ लेना है. किसी भी तरह का संपर्क आपकी तकलीफ को बढ़ाएगा. आप आगे बढ़ना चाहते हैं तो उस शख्स से संपर्क खत्म कर लें.

बार-बार अपनी गलतियों पर ध्यान देना


हो सकता है कि आपने अपने रिश्ते में गलतियां की हों, ऐसे में उन पर कुढ़ने के बजाय उनसे सीखने की जरूरत है. आज जितना उस बारे में सोंचेगे खुद को परेशानी में डालेंगे, अच्छा होगा आप उन गलतियों से सीखें और आगे बढें.

ibr634

खुद को नए अवसरों से रोकना


खुद को अंधकार में मत ढकेले, ऐसा ना समझें कि अब आपकी जिंदगी में कुछ भी अच्छा नहीं होगा. नए दोस्त बनाएं और आगे बढ़ें, खुद को नए लोगों से मिलने से और उनके साथ घुलने से न रोकें.

एक्स को स्टॉक करना


सोशल मीडिया पर अपने एक्स को स्टॉर करना आपको भावनात्मक रूप से कमजोर बनाता है. अच्छा होगा कि आप सोशल मीडिया पर उस शक्स को ब्लॉक कर दें ताकि आपको उसकी किसी एक्टिविटी का पता न लगे और आप परेशान न हों.

ijm1qs58

दूसरों से कंपेयर करना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


हर किसी के रिश्ते में उतार-चढ़ाव आता है और इससे उबरने के लिए सभी को कम या अधिक समय लग सकता है. ऐसे में आप ये कभी न सोचें कि आप दूसरे से अधिक समय ले रहे हैं ब्रेकअप से उभरने के लिए, कभी खुद को दूसरों से कंपेयर न करें.