विज्ञापन
Story ProgressBack

इस मूलांक के लोगों को कभी नहीं होती है पैसों की कमी, संघर्ष के बाद भी मिलती है सफलता

Career of Radix 8 People : की मदद से लोगों के भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ बताना संभव होता है. आइए जानते हैं जिन लोगों का मूलांक 8 होता है उनके स्वभाव की क्या खासियतें होती है.

Read Time: 3 mins
इस मूलांक के लोगों को कभी नहीं होती है पैसों की कमी, संघर्ष के बाद भी मिलती है सफलता
Radix 8 : मूलांक 8 के लोगों का करियर.

Mulank 8: अंक ज्योतिष (Numerology) की मदद से लोगों के भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ बताना संभव होता है. जातकों का मूलांक   (Mulank)  उनकी जन्म तिथि के अनुसार तय किया जाता है. एक अंक की जन्म तारीख जैसे 7 का मूलांक 7  ही होता है लेकिन अगर जन्म की तिथि दो अंकों वाली होती है तो  दोनों अंकों को जोड़कर मूलांक निकाला जाता है. अगर किसी की जन्म तिथि 12 है तो उसका मूलांक  3  होता है. आइए जानते हैं जिन लोगों का मूलांक 8 होता है उनके स्वभाव की क्या खासियतें होती हैं. तो अगर आपका मूलांक 8 है तो जानिए आपके अंदर वो कौन सी खासियतें हैं जिनसे आप अब तक अंजान हैं. 

किनका मूलांक होता है 8

जिन लोगों को जन्म 8, 17 या 26 तारीख को होता है उनका मूलांक 8 होता है. 8 मूलांक वालों पर शनि देव की खास कृपा होती है. शनि देव इस मूलांक के स्वामी ग्रह हैं. हालांकि कहा जाता है कि 8 मूलांक के जातकों के जीवन में काफी संघर्ष होता है जिसका वो अपनी मजबूत इच्छा शक्ति से सामना करते हैं. 

Latest and Breaking News on NDTV

अंतमुर्खी स्वभाव

जिन लोगों को जन्म किसी माह की 8, 17 या 26 तारीख को होता है उनका स्वभाव गंभीर होता है. वे लोग बहुत अंतमुर्खी होते हैं. उन्हें दूसरों के सामने खुलना पसंद नहीं होता है.

लोगों की नजरों से दूर

8 मूलांक वाले लोगों को लोगों की नजरों और प्रचार प्रसार से दूर रहना पसंद होत है. वे अपने काम में मग्न रहना पसंद करते है. यही कारण है कि इस मूलांक के लोग अपने जीवन में बड़ी सफलता प्राप्त करते हैं.

फिजूलखर्ची से दूर

8 मूलांक के जातक शांत और गंभीर स्वभाव के होते है. अपने स्वभाव के कारण वे अपने जीवन में धीरे धीरे सफलता की राह पर बढ़ते हैं. इन्हें फिजुलखर्ची बिलकुल पसंद नहीं होती है और काफी सोच समझकर पैसे खर्च करते है. इस मूलांक के लोगों की सफलता में उनका शांत गंभीर स्वभाव बहुत बड़ी भूमिका निभाता है.

धन के मामले में भाग्यशाली

मूलांक 8 वालों पर शनि देव हमेशा मेहरबान रहते हैं. उनकी कृपा से इनके जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होती है. इनका आर्थिक जीवन बहुत अच्छा होता है. इन लोगों में बचत करने की अच्छी प्रवृत्ति होती है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अमरूद के पत्ते खाने से ठीक होती हैं ये बीमारी, जानिए क्या हैं वो डिजीज
इस मूलांक के लोगों को कभी नहीं होती है पैसों की कमी, संघर्ष के बाद भी मिलती है सफलता
इस डाइट से घटाया था आमिर खान ने अपना बढ़ा वजन, आप भी जानिए उनका वेट लॉस सीक्रेट
Next Article
इस डाइट से घटाया था आमिर खान ने अपना बढ़ा वजन, आप भी जानिए उनका वेट लॉस सीक्रेट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;