बिना पार्लर जाए भी पा सकती हैं निखरी त्वचा, बस इन 3 चीजों को लगाना शुरू कर दीजिए चेहरे पर 

Glowing Face: चेहरा निखारने के लिए पार्लर में जाकर जेब खाली करने की अब नहीं पड़ेगी जरूरत क्योंकि घर की ही कुछ चीजें त्वचा निखारने में करेंगी मदद. 

बिना पार्लर जाए भी पा सकती हैं निखरी त्वचा, बस इन 3 चीजों को लगाना शुरू कर दीजिए चेहरे पर 

Glowing Skin At Home: इस तरह घर पर ही निखर जाएगा चेहरा.

Skin Care Tips: हर महिला की इच्छा होती है कि उसका चेहरा हमेशा ही खिलता और निखरता हुआ नजर आए. लेकिन, स्किन की सही तरह से देखरेख ना करने पर यह इच्छा पूरी होते-होते भी रह जाती है. फिर ख्याल आता है कि क्यों ना पार्लर होकर आया जाए पर पार्लर में खर्चा भी अच्छाखासा आ जाता है. हालांकि, पार्लर जाए बिना घर पर भी स्किन को निखारा जा सकता है. चेहरे पर चार चांद लगाने के लिए घर की ही कुछ चीजों को समझदारी के साथ इस्तेमाल किया जाए तो त्वचा निखर उठती है. जानिए कौनसी हैं ये चीजें जिससे निखरी त्वचा (Glowing Skin) पा सकती हैं आप भी. 

टूटते और झड़ते बालों की दिक्कत को दूर करने के लिए आजमाकर देख लीजिए यह जड़ी-बूटी, बाल होने लगेंगे घने 

घर पर कैसे पाएं निखरी त्वचा | How To Get Glowing Skin At Home 

हल्दी आएगी काम 

औषधीय गुणों से भरपूर हल्दी का त्वचा की देखभाल में अलग-अलग तरह से इस्तेमाल किया जा सकता है. हल्दी (Turmeric) चेहरे को निखारने के साथ ही एंटी-ऑक्सीडेंट्स और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण भी देती है. इससे त्वचा बेदाग भी नजर आ सकती है. आधा चम्मच हल्दी पाउडर को 2 चम्मच बेसन (Besan) में मिलाएं और दूध या पानी डालकर पेस्ट बना लें. इस तैयार फेस पैक को चेहरे पर 15 से 20 मिनट लगाए रखने के बाद धो लें. चेहरा निखर जाएगा. 

हाई यूरिक एसिड से जोड़ों में रहने लगा है दर्द तो इन 5 घरेलू नुस्खों से दिक्कत हो सकती है दूर, Uric Acid होगा कम 

लगाएं एलोवेरा 

एलोवेरा के सूदिंग गुण स्किन को चमक और पोषण दोनों देते हैं. चेहरे पर यूं तो एलोवेरा को सादा भी लगाया जा सकता है लेकिन इसका फेस पैक (Face Pack) लगाने पर फायदा कई गुना ज्यादा नजर आने लगता है. एक चम्मच एलोवेरा का ताजा गूदा या फिर एलोवेरा जैल लें. इसमें एक चम्मच शहद, एक चम्मच दूध और चुटकीभर हल्दी मिला लें. इस पेस्ट को चेहरे पर 20 मिनट लगाकर रखने के बाद धो लें. हफ्ते में 2 बार इस फेस मास्क को लगाया जा सकता है. त्वचा दमकती हुई नजर आने लगेगी. 

शहद भी है असरदार 

शहद को चेहरे पर लगाने के लिए आपको ज्यादा जद्दोजहद नहीं करनी है बल्कि इसे आप जस का तस ही चेहरे पर लगा सकते हैं. आपको करना बस इतना है कि शहद (Honey) को हथेली पर लेकर पूरे चेहरे पर मलना है और कुछ देर लगाए रखने के बाद चेहरा धोकर साफ कर लेना है. शहद स्किन को साफ करता है, नमी देता है और इससे चेहरे को एंटी-एजिंग गुण भी मिलते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.