छाया है वन पीस ड्रेस का फीवर, जो दे आपको एक ऑसम लुक

छाया है वन पीस ड्रेस का फीवर, जो दे आपको एक ऑसम लुक


क्‍या आप चाहती हैं आप दूसरों से अलग और खूबसूरत दिखें. और साथ ही साथ आप ये बिलकुल नहीं चाहती कि ऐसा दिखने के लिए आपके आराम और कम्‍फर्ट को परेशानी हो, इतना ही नहीं आप अपने वार्डरोब को भी रखना चाहती हैं हल्‍का, तो मोहतरमा आपकी इस समस्या का समाधन है 'वन पीस ड्रेस' जो आप किसी भी ओकेजन पर पहन सकतीं हैं और साथ ही आरामदाय भी है.

इसे पहनते समय यह परेशानी नहीं होती कि साथ में क्या पहना जाए. अपने वार्ड से वन पीस ड्रेस निकालें और फिर आंखे बंद करके जो चीज हाथ आए चाहे वो जींस, कैपरी, ट्राउजर, लैगिंग्स, हेरन पेन्ट या फिर किसी सूट की चूडीदार पायजामी ही क्यों न हो, बस पहन लें. इतना ही नहीं स्टाइल, कम्फर्ट और फैशन सब आपके पीछे पीछे चलेंगे.

वन पीस ड्रेस, एक सदाबहार ड्रेस
मल्टीपरपस होने के साथ-साथ वन पीस ड्रेस मल्टी सीजनल भी है. इसमें हॉजरी-कॉटन, कॉटन, जार्जट, शिफान या पींस का स्टफ भी मौजूद है. वैरायटी की बात करें तो बाजार में वन पीस ड्रेस की बहुत सी वैरायटी मौजूद हैं. जैसे बैलून कट, प्रिसेंस कट, बेल्ट-कट, इंडो वेस्टन कट, आदि में से अपनी पसंद से चुन सकती हैं. इसके अलावा जरी, मोती, रेश्‍मी धागे, सीपी की कढ़ाई या कटपीस वाली वन पीस ड्रेस भी बाजार में मौजूद हैं. साथ ही फेबरिक और रबर प्रिंट में भी बेहतरीन ऑप्‍शन्‍स हैं.

थोड़ा क्रिएटिव हो जाएं
अगर आपके मन में अपनी वन पीस ड्रेस का कोई खास डिजाइन है तो आप किसी फैशन डिजाइनर के फैशन स्टूडियो जाकर अपना डिजाइन बनवा भी सकतीं हैं कुछ डिजाइनर इसके लिए कोई एक्स्ट्रा चार्ज भी नहीं लेते.
अगर आप अपनी वन पीस ड्रेस के साथ कुछ क्रिएटिव करना चाहती हैं तो इसके लिए मार्केट में लेसेज, स्टोन व एम्बायड्री पैच मौजूद हैं. यदि मन करे उसे थोडा फंकी लुक देने का तो रेश्‍मी धागे से सिलाई के साथ साथ या गले व बाजू के आगे बड़ा बड़ा मोटा बखिया किया जा सकता है, या कुछ फंकी बटन भी लगाए जा सकते हैं.

किन बातों का रखें ख्‍याल
बल्की लड़कियां अगर यह ड्रेस पहनेंगी तो उनकी लम्बाई और कम दिखेंगी इसलिए उन्हे इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि ड्रेस की लंबाई 28-34 इंच की बजाए 20 से 24 इंच के बीच हो, जिसे हाई-हील या लांग-शूज के साथ कैरी करें. बल्‍की गर्ल्‍स को कैपरी के साथ वन पीस ड्रेस नहीं पहननी चाहिए और अगर वे पजामी के साथ वन पीस ड्रेस कैरी कर रहीं हैं, तो ये ज्यादा चूडिया न हो. इसके साथ ही बल्की लड़कियों को राउंड नेक व हौजरी कॉटन आदि के स्टफ में ही वन पीस ड्रेस लेने चाहिए.  वन पीस ड्रेस पतले लोगों पर सूट करता है. पतली लड़कियों को कॉटन प्रिंसेस कट, बेल्ट कट वगैरह कैरी करने चाहिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्लस प्वाइंट

  • वन पीस ड्रेस पहनने में सुविधाजनक है.
  • इसमें स्टाइल औैर कम्फर्ट का बेजोड़ मेल है.

माइनस प्वांइट
  • कम लम्बाई वाली लड़कियां वन पीस ड्रेस पहनकर और भी ‘छोटी लगती हैं इसलिए उन्हें ‘नी लेवल’ 8-10 इंच तक लंबी ड्रेस पहनने चाहिए.
  • यह हर फिगर को सूट नहीं करता. जैसे बल्की लडकियों को इन्हें कैरी करते समय कुछ बातों का ध्यान रखना पडता है.
  • क्या आप जानते हैं
  • वन पीस ड्रेस एक किश्चन ड्रेस है, जो कई सालों पहले स्कूली बच्चों को पहनाकर स्कूल भेजा जाता था और धीरे धीरे यह ड्रेस बड़ों को भी भाने लगी.

न करें कोई भूल
फैशन में मैचिंग का बडा अहम रोल होता है. वन पीस ड्रेस आपको बेहतरीन लुक देता है, पर उसे पहनते समय इस बात का ध्यान जरूर रखें कि आपकी ड्रेस के ब्राइट कलर के साथ बैग, शूज या बॉटम सब का कलर एक जैसा न हो. जैसे ड्रेस अगर ब्लैक हो, तो हल्का सा परपल टच आपके रूप को निखार सकता है.