Hair removal के लिए नहीं पड़ेगी पार्लर जाने की जरूरत, इन प्रोडक्ट के इस्तेमाल से घर पर ही आसानी से हटा सकती हैं अनचाहे बाल

Waxing at home : हेयर रिमूवल के लिए आपको हर महीने पार्लर जाकर वैक्सिंग करानी पड़ती है, जो पेनफुल और खर्चीला दोनों होता है. जबकि आप घर पर ही यहां बताए गए आसान टिप्स की मदद से अनचाहे बालों को हटा सकती हैं बिना किसी खर्चे के.

Hair removal के लिए नहीं पड़ेगी पार्लर जाने की जरूरत, इन प्रोडक्ट के इस्तेमाल से घर पर ही आसानी से हटा सकती हैं अनचाहे बाल

Waxing के लिए पार्लर जाने की नहीं पड़ेगी जरूरत घर पर ही कर सकती हैं हेयर रिमूव.

खास बातें

  • रेजर के इस्तेमाल से हटा सकती हैं बालों को.
  • डेपिलेटरी क्रीम भी है हेयर रिमूवल के लिए बेस्ट.
  • शुगर के इस्तेमाल से भी बालों को हटा सकती हैं.

Hair removal at home : महिलाओं को खुद को सजाने-संवारने के लिए हर महीने पार्लर जाना पड़ता है. जहां वह आइब्रो, फेशियल, बॉडी स्पा, हेयरकट पर खूब पैसे खर्च करती हैं. इसके अलावा हर महीने निकल आने वाले अनचाहे बाल भी महिलाओं के लिए परेशानी बन जाते हैं जिसके लिए भी उन्हें ब्यूटी पार्लर जाना पड़ता है. यह हेयर रिमूवल ट्रीटमेंट (hair removal treatment) थोड़ा पेनफुल और खर्चीला दोनों होता है. हालांकि इससे बचने के लिए हम आपको यहां कुछ ऐसे टिप्स दे रहे हैं जिसकी मदद से आप घर पर ही अपने बालों को हटा सकती हैं.

 

घर पर ऐसे करें हेयर रिमूव | Hair removal at home

 

रेजर से करें रिमूव 

अगर आप पार्लर जाना नहीं चाहती हैं या आपके पास समय की कमी है तो इसके इस्तेमाल से आप अपने बॉडी और लेग हेयर को आसानी से हटा सकती हैं. इसके इस्तेमाल के बाद स्किन को मॉइश्चराइज जरूर करें नहीं तो उनमें रूखापन आ जाएगा.

एपिलेटर भी है असरदार

इसके अलावा आप एपिलेटर का भी इस्तेमाल कर सकती हैं. यह अनचाहे बालों को जड़ से हटाने में आपकी मदद करेगा. यह एक इलेक्ट्रिक हेयर शेवर है जो लंबे समय तक अनचाहे बालों से छुटकारा दिलाने में आपकी मदद करेगा.

डेपिलेटरी क्रीम 

हेयर रिमूवल क्रीम की मदद से आप घर पर ही अपने अनचाहे बालों से छुटकारा पा सकती हैं. बस आपको इसे क्रीम की तरह बालों पर लगाकर कुछ देर के लिए छोड़ देना है. थोड़ी देर बाद आप इसे हाथों से हल्का सा रगड़कर पानी से धुल लें.

शुगर से हटाएं 

वैक्सिंग की तरह ही शुगरिंग भी फॉलिकल्स से बालों को हटा देता है. इसे करने का तरीका भी वैक्सिंग जैसा होता है, लेकिन इससे दर्द कम होता है, क्योंकि चीनी स्किन से चिपकती नहीं है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

ये 5 बुरी आदतें बनाती हैं हड्डियों को कमजोर, आज से ही करना छोड़ दें ये काम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com