अगर रात में अपनाएंगे यह स्किन केयर रूटीन, तो मिलेगी निखरी और खिली खिली त्वचा

रात को सोते समय ज्यादातर लोग सिर्फ मुंह धोकर सो जाते हैं. अगर आप भी यह रूटीन फॉलो कर रहे हैं, तो आज ही इसे बदल दें. और यहां हम आपको कुछ टिप्स दे रहे हैं, जिसे अपनाकर आप ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं.

अगर रात में अपनाएंगे यह स्किन केयर रूटीन, तो मिलेगी निखरी और खिली खिली त्वचा

हर किसी को ये नाइट ब्यूटी रूटीन फॉलो करना चाहिए. 

ग्लोइंग स्किन किसे नहीं पसंद? कुछ लकी लोगों के अलावा सबको ग्लोइंग स्किन के लिए मेहनत करनी पड़ती है. ऑयली, नॉर्मल और ड्राय अलग-अलग स्किन टाइप के हिसाब से अपने लिए बेस्ट ब्यूटी प्रोडक्ट्स चुनने पड़ते हैं. लेकिन नाइट ब्यूटी रूटीन हर स्किन टाइप के लिए एक जैसा होता है. ग्लोइंग स्किन का निखार बरकरार रखने के लिए और बेजान त्वचा को ग्लोइंग बनाने के लिए, हर किसी को ये नाइट ब्यूटी रूटीन फॉलो करना चाहिए. 

makeup remover

1. मेकअप हटाना


अगर आप मेकअप लगाती हैं तो अच्छे मिल्क क्लीज़र से इसे हटाएं. अगर मेकअप नहीं भी लगाती हैं तो मिल्क क्लीज़र से दिन भर की गंदगी को कॉटन से पोंछे. इसके बाद लाइट फॉम बेस्ड फेस वॉश के चेहरे को धोएं. 

2. एक्सफोलिएट


रोज़ाना नहीं लेकिन हफ्ते में दो बार स्किन को अच्छे से एक्सफोलिएट करें. इससे स्किन पोर्स में से गंदगी बाहर निकलकर सीबम कंट्रोल होगा, एक्ने और पिंपल्स कम होंगे. अगर आपके पहले से पिंपल्स हो तो इन्हें बचाकर चेहरे को स्क्रब करें. 

3. आइ क्रीम


पूरे दिन की थकान और स्ट्रेस आंखों और अंडर आई एरिया में दिखता है. इसीलिए बहुत ज़रूरी हो जाता है कि आंखों की खास देखभाल की जाए. इसके लिए बेस्ट क्वालिटी की आई क्रीम या जेल से आंखों की मसाज करें. इसके अलावा बादाम तेल या ऑलिव ऑयल से हल्के हाथों से आंखों की मसाज करें. 

4. लिप केयर


दिन में चाय, कॉफी और तमाम तरह के खाने का सीधा असर होंठों पर नज़र आता है. इसके अलावा मेकअप दिन ब दिन होंठों को काला बनाता है. इसीलिए रोज़ाना रात को होंठों पर बादाम तेल या घी लगाकर सोएं. इससे ये काले नहीं होंगे और पिंक बने रहेंगे. 


5. नाइट क्रीम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



अखिरी में नाइट क्रीम ज़रूर लगाएं. बायोटिक, बॉडी शॉप, लैक्मे, हिमालया जैसे ब्यूटी ब्रैंड्स के पास आपको अपने स्किन टाइप के हिसाब से नाइट क्रीम मिल जाएगी. इसे लगाने से स्किन हाइड्रेट रहेगी. स्किन का टेक्चर बेहतर होगा और रंगत एक जैसी हो जाएगी.