तेज धूप और गरम हवा से चेहरा गया है जल ? तो फेस पर अप्लाई करें इस फल की मलाई, 15 दिन में वापस मिल जाएगी खोई चमक

Skin care home remedy : अगर आपकी भी त्वचा जल गई है तो हम आपको यहां पर नारियल की ऐसी होम रेमेडी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे अपनाकर चेहरे को फिर से बेदाग और चमकदार बना सकती हैं

तेज धूप और गरम हवा से चेहरा  गया है जल ? तो फेस पर अप्लाई करें इस फल की मलाई, 15 दिन में वापस मिल जाएगी खोई चमक

नारियल की मलाई में भरपूर मात्रा में विटामिन ई (vitamin e) होती है.

Coconut Malai face pack : गर्मियों में तेज धूप और गरम हवा त्वचा को जला देती है जिसके कारण चेहरे की नमी और चमक गायब हो जाती है. इससे निपटने के लिए लोग तरह- के उपाय अपनाते हैं की उनका चेहरा दोबारा से खिल उठे. अगर आप भी उनमें से एक हैं जो इस तरह की परेशानी से जूझ रही हैं तो हम आपको यहां पर नारियल की ऐसी होम रेमेडी (skin care home remedy) के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे अपनाकर चेहरे को फिर से बेदाग और चमकदार बना सकती हैं, तो चलिए बताते हैं नारियल की मलाई का स्किन केयर हैक्स. 

Skin रहती है खिंची-खिंची, चेहरे पर नहीं रहती चमक? अब से रात में रोज फेस पर अप्लाई करें यह कैप्सूल

नारियल की मलाई कैसे करें अप्लाई

  • आपको बता दें कि नारियल की मलाई में भरपूर मात्रा में विटामिन ई (vitamin e) होती है जो आपकी त्वचा को मॉइश्चराइज करने और उसे रिपेयर करने में सहायक साबित होती है. 

बेसन और नारियल मलाई फेस पैक

975vh1po
सामग्री

- 04 छोटा चम्मच बेसन

- दो चम्मच नारियल दूध

- 01 चुटकी हल्दी

- नारियल की मलाई

qf1o2g6
  • अब आप इन सारी सामग्रियों को एक साथ मिलाकर पेस्ट तैयार कर लीजिए. इसके बाद 15 मिनट के लिए चेहरे पर अप्लाई करके छोड़ दीजिए. जब फेस पैक सूख जाए तो इसे साफ पानी से धोकर मॉइश्चराइजर अप्लाई कर लें. इसे हप्ते में एक दिन लगाएंगी तो जली हुई स्किन (face pack in sun burn) की परत कुछ दिनों में धीरे-धीरे हटने लग जाएगी और चेहरा खिल उठेगा.

नारियल मलाई और दही

सामग्री

- आधा चम्मच नारियल मलाई

- 02 चम्मच नारियल का दूध

- 01 चम्मच दही

v5lglaao
  • अब आप इनको एक साथ अच्छे से मिलाकर पेस्ट बनाएं और फेस पर लगा लीजिए 15 निनट के लिए. इसके बाद हाथों को गीला करके चेहरे को मसाज (nariyal malai face massage) देते हुए पैक को साफ कर लीजिए. अब आपको चेहरा तरोताजा नजर आएगा.

शहद, नींबू और नारियल मलाई

सामग्री

- आधा चम्मच नारियल मलाई

- छोटी चम्मच नींबू का रस 

- 01 चम्मच शहद

crbag4q8
  • अब आप इनका मिश्रण तैयार करके फेस पर लगाएं. इस पैक को भी कम से कम 15 से 20 मिनट लगाकर रखें. फिर साफ पानी से चेहरे को धो लीजिए. इसके बाद लाइट मॉइश्चराइजर लगा लीजिए चेहरे पर. यह करने से त्वचा पर कसाव और चमक दोनों आएगी. 

मोटापा घटाने के लिए रोज सुबह करें 30 मिनट यह काम, 15 दिन में लटकती पेट की चर्बी मक्खन की तरह जाएगी पिघल, रामबाण है नुस्खा

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

मलाइका अरोड़ा और गीता कपूर टेरेंस लुईस के ईस्टर ब्रंच में शामिल हुईं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com