Nail Art : इन नेल आर्ट डिजाइंस के साथ अपने फेस्टिव लुक को कुछ इस तरह करें डिजाइन

पहले जहां नेल पेंट लगाने के लिए सिर्फ एक या दो कोट लगाने का चलन हुआ करता था, वहीं अब उन पर बेहद खूबसूरत नेल आर्ट्स किए जाते हैं. डिफरेंट कलर की नेल पेंट्स के ऊपर फ्लावर, लीव्स, और ग्लिटर चिपका कर लेटेस्ट डिजाइंस बनाए जाने लगे हैं.

Nail Art  : इन नेल आर्ट डिजाइंस के साथ अपने फेस्टिव लुक को कुछ इस तरह करें डिजाइन

त्योहार के इस मौसम में अपनी ड्रेस से मैच करता हुआ करवाएं नेल आर्ट.

नई दिल्ली :

हर पल बदलती फैशन की दुनिया में किसी भी ट्रेंड को आउटडेटेड होने में वक्त नहीं लगता. बावजूद इसके कुछ ऐसे ट्रेंड्स होते हैं जो एवरग्रीन हो जाते हैं. पहले जहां नेल पेंट लगाने के लिए सिर्फ एक या दो कोट लगाने का चलन हुआ करता था, वहीं अब उन पर बेहद खूबसूरत नेल आर्ट्स किए जाते हैं. डिफरेंट कलर की नेल पेंट्स के ऊपर फ्लावर, लीव्स, और ग्लिटर चिपका कर लेटेस्ट  डिजाइंस बनाई जाने लगी हैं. ये नेल आर्ट आपके ट्रेडिशनल और वेस्टर्न आउटफिट्स पर चार चांद लगाने का काम करते हैं. अपने ड्रेस की मैचिंग का नेल आर्ट इन दिनों ट्रेंड में है. तो फिर इंतज़ार किस बात का, इन पांच ट्रेंडी नेल आर्ट्स के जरिये अपने फेस्टिव लुक को करें कंप्लीट.

1. पोल्का डॉट्स

पोल्का डॉट्स का फैशन कभी आउटडेटेड नहीं होता. फिर चाहे वो कपड़ों का एवरग्रीन पोल्का डॉट्स डिजाइन  हो या फिर नाखूनों पर बनने वाला डिजाइन. अगर आप खुद को रेट्रो लुक देना चाहती हैं या फिर अपने आउटफिट के साथ कुछ डिफरेंट नेल आर्ट करना चाहती हैं तो नेल आर्ट पर पोल्का डॉट डिजाइन बना सकती हैं. हालांकि इसे बनाते वक्त काफी ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है, नहीं तो ये डिजाइन ओवर नजर आने लगता है. इसे डिजाइन करने के लिए सबसे पहले आप किसी डार्क कलर का नेलपेंट लगा लें. फिर बॉबी पिन की हेल्प से डॉट्स बना लें. पिन की मदद से डॉट तभी बनाए जब आपका लगाया हुआ सॉलिड कलर सूख गया हो.

2. ग्लिटर नेल आर्ट

फेस्टिव सीजन पर हम हल्की-फुल्की चमक पसंद करते हैं. यही वजह है कि हमारे आउटफिट्स पर भी थोड़ा बहुत वर्क देखने को मिलता है. तो अगर आप अपने ट्रेडिशनल अटायर के साथ नेल आर्ट मैच करना चाहती हैं तो नेल आर्ट को थोड़ा ग्लिट्री लुक दे सकती हैं. इसे डिजाइन करने के लिए आप सेम कलर का ग्लिटर वाला नेल पेंट अप्लाई कर सकती हैं या फिर सिर्फ अपने रिंग फिंगर पर अपने नेल पेंट के ऊपर ग्लिटर्स चिपका सकती हैं. ये देखने में बहुत अच्छा लगता है. बाकी की फिंगर्स पर आप नॉर्मल नेलपेंट लगा कर थोड़े बहुत ग्लिटर लगाएंगी तो भी खूबसूरत लगेगा.

3.फंकी नेल आर्ट

इन दिनों कुछ डिफरेंट और कलरफुल दिखने के लिए फंकी लुक काफी ज्यादा ट्रेंड में है. तो आप उस ट्रेंड को आगे बढ़ाते हुए अपने नेल्स को भी फंकी लुक दे सकती हैं. नेल्स को फंकी लुक देने के लिए आप किसी भी फ्रूट का डिजाइन अपने नेल्स पर उतार सकती हैं. एग्जांपल के लिए अगर आप स्ट्रौबरी का डिजाइन अपने नाखूनों पर बनाती हैं तो सबसे पहले रेड कलर की नेल पेंट का एक कोट लगाएं, नेल्स के टिप्स पर ग्रीन कलर का डिजाइन बनाएं और बाकी के हिस्से पर लाल और सफेद डॉट बनाकर अपने नेल आर्ट को कंप्लीट करें.

4. जिकजैक डिजाइन

ये नेल आर्ट बनाना बहुत ही आसान है. ज़िकजैक डिजाइन इन दिनों काफी ज्यादा ट्रेंड में हैं. तो इसे लगाने के लिए आपको करना बस इतना है कि सबसे पहले आप अपने नाखून पर किसी भी कलर का नेल पेंट लगाएं. उसके सूखने के बाद आप उस पर ट्रांसपेरेंट सेलो टेप चिपका दें और फिर दूसरा नेल पेंट लगाएं. जब ये कलर भी सूख जाए तो ठीक इसी तरह सेलोटेप चिपकाकर आप तीसरा कलर अपने नेल्स पर अप्लाई करें. इस तरह सेलो टेप की मदद से आप अपने मनपसंद रंगों के साथ ज़िकजैक नेल आर्ट डिजाइन कर सकती हैं.


5. हाफ मून स्टाइल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अगर आप अपने नेल्स को डबल कलर से डिजाइन करना चाहती हैं और उसमें हॉफ मून क्रिएट करना चाहती हैं तो ऐसा करना बेहद आसान है. किसी भी एक डार्क कलर का शेड पहले नेल्स पर अप्लाई करें और उसके बाद ब्रश की मदद से नेल्स के नीचे वाले साइड पर हॉफ चंद्रमा का डिजाइन बनाएं. ये देखने में बेहद खूबसूरत और अट्रैक्टिव लगता है.