विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 14, 2023

इस Mother's Day पर अपनी प्यारी मां को दे सकते हैं ये 5 अनोखे उपहार, खुशी से भर जाएगा उनका दिल

Mother's Day Gifts: हर साल मई के दूसरे रविवार के दिन मदर्स डे मनाया जाता है. इस दिन आप भी अपनी मां को कुछ खास तोहफा देकर उनका दिन यादगार बना सकते हैं. 

इस Mother's Day पर अपनी प्यारी मां को दे सकते हैं ये 5 अनोखे उपहार, खुशी से भर जाएगा उनका दिल
Mother's Day Gift Ideas: मां को देने के लिए ये गिफ्ट्स हैं परफेक्ट. 

Mother's Day 2023: मदर्स डे यानी मातृ दिवस कई देशों में मई के दूसरे रविवार के दिन मनाया जाता है. इस साल यह दिन 14 मई के दिन पड़ रहा है. मदर्स डे मां के बलिदान, प्रेम और समर्पण के महत्व को उजाकर करने और सेलिब्रेट करने का दिन है. बच्चे इस दिन अपनी मां को मदर्स डे सिर्फ विश नहीं करते बल्कि उन्हें यह बताने की कोशिश भी करते हैं कि वे उनके लिए कितनी खास, कितनी प्यारी और कितनी अमूल्य हैं. अगर आप भी इस मदर्स डे पर अपनी मां को खुश करना चाहते हैं तो यहां बताए गए गिफ्ट्स (Gifts) से आइडिया ले सकते हैं. इन गिफ्ट्स को देखकर मां का मन खुशी से सराबोर हो जाएगा और हो सकता है आंखों में नमी भी नजर आने लगे. 

मदर्स डे पर देने के लिए गिफ्ट्स | Gifts For Mother's Day 

जूलरी 

मां को देने के लिए जूलरी अच्छा ऑप्शन है. आप अपने बजट के अनुसार सस्ता-महंगा, छोटा-बड़ा या सोना-चांदी कुछ भी चुन सकते हैं. जरूरी नहीं है कि आप सोना-चांदी ही लें आप कोई हेंडमेड जूलरी भी ले सकते हैं. इयरिंग्स खासकर बेहद सुंदर दिखाई पड़ते हैं. बाजार में आजकल कई तरह के ऑक्सीडाइज चोकर, इयरिंग्स और बैंगल्स आदि भी मिलते हैं. इनमें आपको अलग-अलग ऑप्शंस भी मिल जाते हैं. 

nu5l5bdo
कुछ पहनने का 

मां अक्सर बच्चों के लिए तो कुछ ना कुछ खरीदती रहती हैं लेकिन अपने लिए कुछ लेने से पहले हजार बार सोचती हैं. अगर आपकी मम्मी भी कुछ ऐसी हैं तो आप उनके लिए कुछ पहनने का ले सकते हैं. कोई साड़ी, सूट, दुपट्टा या शॉल वगैरह मम्मी को अच्छे लगेंगे. हां, कितने का खरीदा है यह उन्हें ना ही बताया जाए तो अच्छा है वरना डांट भी खानी पड़ सकती है.

हैंडबैग 

मम्मी को कहीं आना-जाना होता है तो हैंडबैग की जरूरत तो पड़ती ही है. ऐसे में कोई अच्छा हैंडबैग उन्हें खरीदकर दिया जा सकता है. मम्मी को कोई फैंसी हैंडबैग ना पसंद हो तो उन्हें आप बोहो हैंडबैग्स या फिर गुजराती हैंडबैग भी खरीदकर दे सकते हैं. इस तरह के हैंडबैग्स (Handbags) ऑनलाइन से बेहतर ऑफलाइन बाजारों में मिल जाते हैं. 

vh6h44q
फोटो एल्बम 

जब से फोन से फोटो खींची जाने लगी हैं कम ही लोग घर में फोटो एल्बम बनवाकर रखते हैं. आप मां को देने के लिए फोटो एल्बम चुन सकते हैं. इस एल्बम में आप मम्मी की और पूरे परिवार की फोटो लगाकर दे सकते हैं. अगर मम्मी की आपके पास बहुत ज्यादा फोटो ना हो तो आज से ही खींचना शुरू कर दें और मदर्स डे के दिन अच्छा सा एल्बम बनाकर दे दें. 

डिजीटिल उपकरण 

आजकल सबकुछ एडवांस हो चुका है, तकनीक वाला है तो मम्मी के लिए भी आप तकनीकी उपकरण ले सकते हैं. हैंडफ्री, इयरबड्स (Earbuds), एआई स्पीकर, ब्लूटूथ स्पीकर और स्मार्ट वॉच अच्छे ऑप्शन हैं. आप चाहे तो वक्त निकालकर फोन पर मां को कोई नई ऐप चलाना भी सिखा सकते हैं. 

fj74fj4k
शिल्पा शेट्टी और रकुल प्रीत सिंह ने अपने अवॉर्ड्स के साथ दिया पोज

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
खाना खाते ही भागना पड़ता है वॉशरूम? इन 4 चीजों से तैयार डिटॉक्स वॉटर आपके Liver में जमी गंदगी एकबार में कर सकता है साफ
इस Mother's Day पर अपनी प्यारी मां को दे सकते हैं ये 5 अनोखे उपहार, खुशी से भर जाएगा उनका दिल
World Population Day 2024: क्यों मनाया जाता है विश्व जनसंख्या दिवस, जानिए कौनसे देशों में रहते हैं सबसे कम लोग
Next Article
World Population Day 2024: क्यों मनाया जाता है विश्व जनसंख्या दिवस, जानिए कौनसे देशों में रहते हैं सबसे कम लोग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;