Miss Universe 2021: मिस यूनिवर्स बनीं हरनाज संधू, जानिए उनके कॉस्ट्यूम और पर्सनल लाइफ के बारे में कुछ खास बातें

पंजाब की 21 साल की बेटी हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu) ने इजरायल में मिस यूनिवर्स 2021 का ताज अपने सिर सजाया है. ये लम्हा भारत के लिए 21 साल बाद आया है. इससे पहले साल 2000 में लारा दत्ता ने खिताब को अपने नाम किया था.

Miss Universe 2021: मिस यूनिवर्स बनीं हरनाज संधू, जानिए उनके कॉस्ट्यूम और पर्सनल लाइफ के बारे में कुछ खास बातें

Miss Universe 2021: हरनाज संधू ने नेशनल कॉस्ट्यूम शो में दिखाया इंडियन रानियों का रूप

नई दिल्ली:

इजरायल में चल रहे 70वें मिस यूनिवर्स कॉन्टेस्ट में भारत के चंडीगढ़ की रहने वाली हरनाज संधू (Harnaaz Kaur Sandhu) ने बाजी मारी है. 21 साल की हरनाज ने 21 साल बाद एक बार फिर भारत का मान बढ़ाया है. बता दें कि हरनाज ने 79 अन्य प्रतियोगियों को हराकर यह मुकाम हासिल किया है. मिस इंडिया में हिस्सा लेने वाली हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu) अब मिस यूनिवर्स हैं. हरनाज खिताब जीतने वाली तीसरी भारतीय महिला बन गई हैं. इससे पहले सुष्मिता सेन ने 1994 और लारा दत्ता ने 2000 में मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था. 

hboqse6


भारत के फेमस डिजाइनर जोड़ी पंकज और निधि के इस शानदार आउटफिट ने हरनाज कौर की खूबसूरती में चार चांद लगा दिए. इस व्हाइट ड्रेस में हरनाज कौर काफी सुंदर दिख रही थीं.


प्रतियोगिता को जीतने से पहले हरनाज कौर संधू ने भारत को अपना एक आउटफिट समर्पित किया था. उन्होंने अपनी नेशनल कॉस्ट्यूम को पहना था. इस कॉस्ट्यूम के मुख्य एलिमेंट मिरर और अम्ब्रेला है. इसका नेशनल कॉस्ट्यूम का रंग गुलाबी है. इसमें वह भारतीय रानी बनी थीं. उनका आउटफिट बेहद रॉयल था. हरनाज कौर संधू ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर कर लिखा था, मेरी नेशनल कॉस्ट्यूम एक महिला का रॉयल विजुअल रिप्रेटेशन है, जो एक भारतीय रानी को दर्शाता है. बता दें कि हरनाज की इस कॉस्ट्यूम को डिजाइनर अभिनव मिश्रा ने बनाया था. 

फिनाले राउंड में पहना जाने वाला गाउन पंजाब की खास कारीगरी 'फुलकारी' से प्रेरित है, क्योंकि हरनाज पंजाब से हैं. इस डिजाइन से इंस्पिरेशन लेने की कोशिश की हैं, लेकिन यह गाउन पूरी तरह मॉडर्न और वेस्टर्न अंदाज में है. हालांकि, ट्रेडिशनल को यहां पूरी तरह से मॉडर्नाइज किया गया है. 

हरनाज की जीत की खबर मिस यूनिवर्स ऑर्गनाइजेशन के आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट से पोस्ट की गई, जिसमें हरनाज को ताज पहनाने का वीडियो साझा किया गया है. वीडियो के साथ कैप्शन लिखा, 'नई मिस यूनिवर्स है...इंडिया'. 

हरनाज संधू रियल लाइफ में भी बेहद ग्लैमरस हैं और अपनी अदाओं से लोगों को दीवाना बनाती है. बता दें कि इससे पहले हरनाज ने साल 2017 में मिस चंडीगढ़ का खिताब भी जीता था. वहीं, साल 2019 में हरनाज ने मिस इंडिया खिताब में भी हिस्सा लिया था.

Asanas for Lungs, Breathing Problem | 5 योगासन जो फेफड़े बनाएंगे मजबूत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com