Weight Loss: पेट की चर्बी को पिघलाने और चेहरे पर निखार लाने के लिए पिया जाता है इन पत्तों का पानी, जानें बनाने का तरीका

Weight Loss Drink: सेहत और सुंदरता पर कमाल का असर दिखाता है इन पत्तों का पानी. मजे की बात तो यह है कि ये पत्ते हर घर में होते हैं. 

Weight Loss: पेट की चर्बी को पिघलाने और चेहरे पर निखार लाने के लिए पिया जाता है इन पत्तों का पानी, जानें बनाने का तरीका

Weight Loss: जानिए किन पत्तों को पीने से शरीर का वजन होता है कम. 

Weight Loss: अगर शरीर का वजन बहुत ज्यादा हो तो व्यक्ति के लिए परेशानी का सबब बन जाता है. मोटापा अपने साथ कमर दर्द, पेट दर्द, स्ट्रेच मार्क्स, शरीर के अलग-अलग हिस्सों में ब्लैकहेड्स, वाइटहेड्स और ना जानें कौन-कौन सी दिक्कतें पैदा कर देता है. इसके मुख्य कारण शरीर में जमा फैट और ऑयल वगैरह हैं. इतना ही नहीं, कमफर्ट से भी खूब समझौता करना पड़ता है, चाहे वह जींस खरीदने में हो या फिर टॉप और टीशर्ट. ऐसी ही और भी कई दिक्कतें हैं जो पेट की चर्बी और मोटापा अपने साथ लेकर आता है. शरीर को डिटोक्सिफाइ करने के लिए आप पुदीने के पत्तों का पानी पी सकते हैं. इससे आपका वजन तो कम होगा ही, साथ ही स्किन भी निखर उठेगी.  

वजन घटाने के लिए पुदीने का पानी | Mint Water For Weight Loss


पुदीना ऐसा हर्ब है जिसे आयुर्वेदिक औषधि माना जाता है. यह एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर होता है. तासीर में ठंडा होने के चलते पुदीना शरीर को ताजगी और ठंडक से भर देता है. यह पेट से जुड़ी समस्याओं को दूर करने में बेहद असरदार है. इसके सेवन से पेट की जलन, एसिडिटी, पेट दर्द और खट्टी डकार से भी राहत मिलती है. 

वजन कम करने के लिए लगभग 10 पुदीने के पत्ते मिक्सी में एक गिलास पानी के साथ लें. अब इसमें काली मिर्च और काला नमक जरूरत अनुसार डालकर अच्छे से पीस लें. लीजिए तैयार है आपका पुदीने का पानी. इसके रोजाना सेवन से फैट बर्न होने लगता है. पुदीना इम्यूनिटी बढ़ाने का भी काम करता है. आप इस एक गिलास पुदीने के पानी से गर्मी के मौसम में अनेक बीमारियों की चपेट में आने से बच सकते हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

स्कूलों में फिर फैला कोरोना का प्रकोप, छात्रों के संक्रमित होने से बंद हुए कई स्कूल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com