Best oil for massage: इन तेल से कर लें एक बार मालिश, मिनटों में भाग जाएगी सारी थकान, स्किन भी करेगी ग्लो

Best body massage oil : अगर रिलैक्स (Relaxation) होना चाहते हैं तो इन ऑयल से जरूर करें एक बार मसाज.

Best oil for massage: इन तेल से कर लें एक बार मालिश, मिनटों में भाग जाएगी सारी थकान, स्किन भी करेगी ग्लो

Body Massage Oil Benefits : सप्ताह भर जीतोड़ काम करने के बाद मन करता है की वीकएंड पर आप रिलैक्स हो सकें. रिलेक्स होने के बहुत से तरीके हो सकते हैं. लेकिन एक बार ऑयल मसाज (Oil Massage) का तरीका जरूर आजमा कर देखें. मसाज से शरीर को राहत मिलती ही है सही तेल का चुनाव भी इस प्रक्रिया में अहम भूमिका निभाता है. आप अपनी सुस्ती और थकान मिटाकर रिलेक्स (Relaxation) होना चाहते हैं तो यहां बताए तेलों में से एक तेल अपने लिए चुन सकते हैं. बस आपको ये ध्यान रखना है कि आपको किसी तेल से एलर्जी या कोई अन्य तकलीफ नहीं होना चाहिए.

नारियल में पानी कम है या ज्यादा, बस इस ट्रिक से आप चुटकियों में कर लेंगे पहचान

qdgk2rto

बॉडी मसाज ऑयल के फायदे (Benefits Of Body Oil Massage)

स्वीटआलमंड ऑयल- इस तेल की खासियत ये है कि ये शरीर में आसानी से एब्जॉर्ब हो जाता है. इस तेल में विटामिन ई भी खूब होता है. जिसकी मसाज से आप रिलेक्स होने के साथ साथ ग्लोइंग स्किन भी हासिल कर सकते हैं.

दूध वाली चाय में इस समय डालनी चाहिए चीनी, स्वाद हो जाएगा लाजवाब

जोजोबा ऑयल- जोजोबा ऑयल कम ग्रीसी होता है. जिसकी वजह से स्किन पर चिकनाई नहीं जमती. इस तेल में खूब एंटीऑक्सीडेंट्स भी होते हैं. जिसकी वजह से स्किन डैमेज भी बचता है.

नारियल तेल- नारियल तेल स्किन केयर रूटीन का पुराना महारथी है, जिसमें एंटी माइक्रोबियल, एंटी इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं जो स्किन को बेहतर बनाते हैं.

5j47s1n8

ग्रेप सीड ऑयल- ये भी लाइट ऑयल है. जिसके एंटीऑक्सीडेंट स्किन इंप्रूव करते हैं साथ ही स्किन की इलास्टिसिटी को भी बढ़ाते हैं.

एवाकाडो ऑयल- ये एक किस्म का नरिशिंग ऑयल है. जिसमें विटामिन ई भी खूब होता है. इस तेल की मसाज से एजिंग साइन भी घटते हैं.

ऑलिवऑयल- इस तेल से होने वाली मसाज स्किन क्वालिटी इंप्रूव करती है. इससे स्किन पर होने वाला इन्फ्लेमेशन भी कम होता है.

7eg329p

Photo Credit: iStock

आर्गन ऑयल- ये तेल लग्जरी ऑयल की कैटेगरी में आता है. जिसमें एंटीऑक्सीडेंट्स, जरूरी फैटी एसिड्स भी होते हैं, जिनसे स्किन की इलास्टिसिटी बढ़ती है और उम्र भी कम दिखती है.

सीसम ऑयल- ये तेल वार्मिंग ऑयल की कैटेगरी में आता है. जिससे ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

पैपराजी ने अनुष्का शर्मा को बुलाया सर, विराट कोहली ने दिया ये मजेदार जवाब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com