Malaika Arora स्ट्रेस फ्री और एनर्जेटिक रहने के लिए करती हैं रोजाना ये योगासन, सिर्फ एक मिनट लगता है समय 

Fitness mantra : मलाइका के इंस्टाग्राम पर मिलियन फॉलोअर्स भी हैं, जो उनकी फोटोज और वीडियोज पर कमेंट करते रहते हैं. अभी हाल ही में मलाइका ने साझा किया है कि कैसे वो अपने आपको स्ट्रेस फ्री रखती हैं जिसे आप भी अपने जीवन में फॉलो कर सकती हैं.

Malaika Arora स्ट्रेस फ्री और एनर्जेटिक रहने के लिए करती हैं रोजाना ये योगासन, सिर्फ एक मिनट लगता है समय 

Bollywood fitness secrets : मलाइका खुद को फिट और तनाव मुक्त रहने के लिए योगासन का सहारा लेती हैं.

Malaika Arora Yogasan : बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा मलाइका अरोड़ा अपनी फिटनेस और खूबसूरती के लिए चर्चा में बनी रहती हैं. उनके फोटोज और वीडियोज सोशल मीडिया पर खूब वायरल होते हैं. वो किसी इंवेंट में जाएं, या फिर लंच डिनर और जिम, हर जगह पैपराजी के कैमरे उनका पीछा करते पहुंच ही जाते हैं. और मलाइक भी अपने सोशल मीडिया पर दिनचर्या की अपडेट देती रहती हैं. इस पर वह अपनी ब्यूटी और फिटनेस सीक्रेट फैंस से साझा करती रहती हैं. मलाइका के इंस्टाग्राम पर मिलियन फॉलोअर्स भी हैं, जो उनकी फोटोज और वीडियोज पर कमेंट करते रहते हैं.

hqm86egg

Photo Credit: iStock

अभी हाल ही में मलाइका ने साझा किया है कि कैसे वो अपने आपको स्ट्रेस फ्री रखती हैं जिसे आप भी अपने जीवन में फॉलो कर सकती हैं. 

ua8rq5so

मलाइका खुद को फिट और तनाव मुक्त रहने के लिए योगासन का सहारा लेती हैं. वह हर दिन 1 मिनट मर्जरी आसन जरूर करती हैं जो उनका स्ट्रेस फ्री रहने में काफी हद तक मदद करता है.  मलाइका कहती हैं कि आप अगर मेरी तरह हैं तो सप्ताह की शुरूआत आप उन विचारों के साथ करते हैं जिसे आपको इस सप्ताह हासिल करना है. यही आपके तनाव का कारण बनता है. ऐसे में आप मर्जरीआसन जरूर करें प्रतिदिन.

v5hvqtf8

मार्जरीआसन बिटिलासन या कैट-काउ पोज़ दो हिस्सों का संलयन है जो रीढ़ की हड्डी और दिमाग को सेहतमंद रखने में मदद करता है. इस आसन को करने के लिए आपको प्रत्येक चक्र के साथ अपनी पीठ को ऊपर और नीचे की ओर जोर देते हुए सांस को छोड़ना है. आपको बता दें कि योग मुद्राएं चारों दिशाओं में की जाती हैं.

84fr5tjo

मलाइका ने योग मुद्रा के लाभों के बारे में बताते हुए कहा, "दिन के किसी भी समय की जाने वाली यह मुद्रा तनाव को पूरी तरह से कम कर सकती है. इस सप्ताह इसे आजमाएं और मुझे बताएं कि क्या आप शांत महसूस करते हैं."

जरीन खान मुंबई एयरपोर्ट पर आईं नज़र, नए स्टाइल में लगी बेहद खूबसूरत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com