Mahabharta के कृष्ण फेम नितीश भारद्वाज ने सोशल मीडिया पर तलाक का दर्द यूं किया बयां, आप भी इस Pain से गुजर रहे हैं तो इन बातों का रखें ध्यान

Nitish Bharadwaj ने जिस दर्द को बयां किया है वो सिर्फ उनका दर्द ही नहीं है बल्कि उन जैसे कई हैं जो यही दर्द महसूस कर रहे हैं.

Mahabharta के कृष्ण फेम नितीश भारद्वाज ने सोशल मीडिया पर तलाक का दर्द यूं किया बयां, आप भी इस Pain से गुजर रहे हैं तो इन बातों का रखें ध्यान

Mahabharata के कृष्ण नितीश भारद्वाज ने अपने 12 साल की रिश्ते को खत्म करने का फैसला कर लिया है.

Nitish Bharadwaj Divorce: बीआर चोपड़ा की महाभारत (Mahabharta) में कृष्ण का किरदार निभाने वाले नितीश भारद्वाज (Nitish Bharadwaj aka Krishna) ने अपनी पत्नी स्मिता से शादी के 12 साल बाद तलाक लेने का फैसला कर लिया है. उनके तलाक की अर्जी 2019 से कोर्ट में है और अभी भी मामला चल ही रहा है. अपना दर्द बयां करते हुए नितीश ने बताया कि कभी-कभी तलाक मौत से भी ज्यादा दर्द देता है. नितीश (Nitish Bharadwaj) के ऐसा कहने के पीछे एक कारण तलाक के मामलों का कोर्ट में महीनों तक चलते रहना भी है जो न सिर्फ इंसान का वक्त उससे छीनता है बल्कि उसे अंदर से भी तोड़ने लगता है.

अगर आप भी तलाक के इसी दर्द से गुजर रहे हैं और मानसिक व शारीरिक रूप से स्वस्थ रहना चाहते हैं तो आपको कुछ बातों को ध्यान में जरूर रखना चाहिए. हो सकता है ये बातें आपको सतही लगें पर अगर आपकी इससे मदद हो सकती है तो इन बातों को सुन लेना चाहिए.

खुद को दुखी होने का मौका दें

 कई बार हम अपने परिवार की खुशी में खुश होने के लिए, दोस्तों को दर्द दिखा कर कमजोर न लगने के लिए या बच्चों को हौंसला देने के लिए अपने दुख को छुपा लेते हैं. इससे दर्द खत्म नहीं होता बल्कि अंदर ही अंदर पलता रहता है. इसलिए दर्द से भागने की बजाय कुछ पल रुक कर उसे महसूस कर लेना चाहिए.

उन लोगों के साथ रहें जो आपको हौंसला दें

 वे लोग जो आपको ऊपरी सहारा देते हों उनके बजाय ऐसे लोगों के साथ रहें जो आपको समझते हों और हौंसला देते हों. अगर आपके पास ऐसे लोग नहीं हैं तो इससे बेहतर है आप अकेले रहकर अपना हौंसला बांधें क्योंकि गलत व्यक्ति के साथ रहना कैसा होता है ये आपसे बेहतर और कौन जानता होगा.

बदलाव को स्वीकारें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अपनी पुरानी ज़िंदगी को याद कर करके मन को कचोटने की बजाय नए बदलावों को स्वीकारें. हो सकता है आप इस नई जिंदगी में पहले से ज्यादा खुशी ढूंढ पाएं.