विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 27, 2023

Karwa Chauth: रख रही हैं पहला करवा चौथ व्रत, तो हाथों पर दुल्हन की तरह सजाएं मेहंदी, ये रहे लेटेस्ट मेहंदी डिजाइन

Mehendi Designs For Karwa Chauth: अगर आप भी करवा चौथ पर अपने हाथों पर मेहंदी सजाना चाहती हैं और इसके लिए भरे हाथों की मेहंदी डिजाइन तलाश कर रही हैं, तो यहां हैं फुल हैंड मेहंदी के लेटेस्ट डिजाइन.

Read Time: 3 mins
Karwa Chauth: रख रही हैं पहला करवा चौथ व्रत, तो हाथों पर दुल्हन की तरह सजाएं मेहंदी, ये रहे लेटेस्ट मेहंदी डिजाइन
Karwa Chauth Mehendi Designs: इस तरह रचा लें हाथों पर सजना के नाम की मेहंदी.

Karwa Chauth 2023: करवा चौथ के व्रत का सुहागिन महिलाओं को साल भर बेसब्री से इंतजार रहता है. अपने पति की लंबी उम्र के लिए इस दिन महिलाएं निर्जला व्रत रखती हैं. खास इस दिन महिलाएं 16 श्रृंगार करके तैयार होती हैं और बिल्कुल किसी दुल्हन की तरह खूबसूरत नजर आती हैं. करवा चौथ पर क्या पहनना है, कौन सी ज्वेलरी कैरी करनी है और कैसा दिखना है इसकी तैयारी कई दिनों पहले से ही पूरी हो जाती है. वैसे तो करवा चौथ के लिए ढेर सारी तैयारियां होती हैं लेकिन इस बीच सबसे खास होता है हाथों में मेहंदी (Menhdi). सुहाग के इस खास दिन में मेहंदी लगाने का बड़ा महत्व है. अगर आप भी करवा चौथ पर अपने हाथों में मेहंदी सजाना चाहती हैं और इसके लिए भरे हाथों की मेहंदी डिजाइन तलाश कर रही हैं तो यहां देखिए फुल हैंड मेहंदी के लेटेस्ट डिजाइन (Full Hand Mehendi Designs) जिनसे आपके हाथों की खूबसूरती में चार चांद लग जाएंगे.

अगर शादी के बाद ये आपका पहला करवा चौथ है तो बिल्कुल दुल्हन की तरह आप अपने हाथों में भरी हुई मेहंदी डिजाइन लगा सकती हैं. इसमें आप ब्राइडल डिजाइन कैरी कर सकती हैं या फिर मोर के साथ डोली डिजाइन भी हाथों में बेहद खूबसूरत लगेगा. 

फूलों से बने फुल हैंड मेहंदी डिजाइन हाथों की खूबसूरती पर चार चांद लगाने का काम करते हैं. मारवाड़ी मेहंदी डिजाइन ट्रेडिशनल होने के साथ-साथ बेहद खूबसूरत भी लगते हैं. आप चाहें तो थोड़ी सी जगह बनाकर अपने पति का नाम भी लिखवा सकती हैं. फूलों के साथ-साथ चेक्स डिजाइन भी काफी ज्यादा ट्रेंड में हैं क्योंकि रचने के बाद ये बहुत अच्छे लगते हैं. 

वो महिलाएं जिनके हाथों की हथेलियां पतली होती हैं फूल या फिर मोर का डिजाइन उनके हाथों में अच्छा नहीं लगता. इसकी जगह आप जाल वाले मेहंदी के डिजाइन (Trendy Mehendi Design) ट्राई कर सकती हैं. मेहंदी में मोटी आउटलाइन बनाकर डिजाइन को हाईलाइट करने से हाथ भरे लगेंगे और हाथों में मेहंदी खिलकर नजर आएगी.

अगर आप मेहंदी की लेटेस्ट डिजाइन ट्राई करना चाहती हैं तो सिंपल फ्यूजन मेहंदी डिजाइन भी ट्राई कर सकती हैं. इसमें फूल, मोर, चेक्स और हाइलाइटर्स देकर मेहंदी को और भी ज्यादा अट्रैक्टिव बनाया जाता है. यह डिजाइन देखने में बेहद खूबसूरत लगते हैं और ट्रेडिशनल मौकों पर हाथों की खूबसूरती बढ़ा देते हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Natural Glow: चेहरे पर चाहती हैं रहें हमेशा ग्लो तो आज से इस्तेमाल करें अलसी के बीज का जैल, त्वचा रहेगी जवां
Karwa Chauth: रख रही हैं पहला करवा चौथ व्रत, तो हाथों पर दुल्हन की तरह सजाएं मेहंदी, ये रहे लेटेस्ट मेहंदी डिजाइन
इन 3 विटामिन की कमी आपको बना सकती है बीमार, इन्हें इस तरह डाइट में करें शामिल, उम्र होगी लंबी
Next Article
इन 3 विटामिन की कमी आपको बना सकती है बीमार, इन्हें इस तरह डाइट में करें शामिल, उम्र होगी लंबी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;