विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 21, 2022

धूप और प्रदूषण से बाल हो गए हैं रुखे और बेजान, तो आजमाइए ये Hair mask वापस से हो जाएंगे मजबूत और घने

Hair diy  : रूखे, बेजान और दो मुंहे बालों के लिए यहां पर ऐसे मास्क के बारे में बताया जा रहा है जिसे दो चीजों से तैयार किया गया है जिसमें से एक के बारे में आपने सोचा ही नहीं होगा कि इससे भी बाल मजबूत और घने बन सकते हैं, तो आइए जानते हैं.

Read Time: 3 mins
धूप और प्रदूषण से बाल हो गए हैं रुखे और बेजान, तो आजमाइए ये Hair mask वापस से हो जाएंगे मजबूत और घने
Home remedy : दही और कलौंजी का हेयर पैक बाल को करेगा रिपेयर.

Home made hair mask : चिलचिलाती धूप, गर्मी और बढ़ते प्रदूषण से स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है. बालों का तो इससे बुरा हाल हो गया है. एक बार जब इनकी सेहत खराब होती है तो उसे वापस पाने में बड़ी मशक्कत करनी पड़ती है. इसके लिए लोग डॉक्टरी सलाह से दवाइयों का भी सेवन करते हैं. वहीं कुछ घरेलू उपाय की ओर कदम बढ़ाते हैं क्योंकि यह सबसे सुरक्षित तरीका होता है इससे निजात पाने का. हम भी आपको यहां पर ऐसे हेयर मास्क के बारे में बताने वाले हैं जिसे अप्लाई करने से मजबूती और चमक दोनों धीरे-धीरे वापस आ जाएगी बालों में.   

Cavity Home Remedies: दांतों में लंबे समय से लगे काले कीड़ों से हैं परेशान तो ये 3 घरेलू उपाय आएंगे काम, दूध से चमकते दिखेंगे दांत 

दही और कलौंजी हेयर मास्क | Kalaunji and dahi hair mask

h02815fo

- अगर आप चाहती हैं कि आपके बाल घने और मजबूत बनें तो कलौंजी पाउडर (Nigella seeds) और दही (curd) का हेयर पैक आपके लिए बहुत फायदेमंद होगा. बस इन दोनों को मिक्स करना है और बालों में लगाकर 1 घंटे के लिए छोड़ देना है. फिर आप माइल्ड शैंपू से बालों का धुल लीजिए. इसके बाद हेयर सीरम अप्लाई कर लीजिए बालों में. आपको बता दें ये हेयर मास्क बालों की अच्छे तरीके से कंडीशनिंग और नरिशमेंट करते हैं.

-आप चाहें तो केवल दही भी बालों में हेयर मास्क की तरह लगा सकती हैं अगर आपके पास कलौंजी पाउडर नहीं है तो. दही सबसे पुराना नुस्खा है जो हमारी दादी नानी आजमाती आ रही हैं बालों को सुंदर काले घने बनाने के लिए.  

- आपको बता दें कि इस पैक को सप्ताह में एक बार अगर लगाती हैं महीने भर तो जरूर आपके बाल पहले जैसे चमकदार और मजबूत होंगे. कोई चीज नियमित करने से ही अच्छे परिणाम मिलते हैं. एक बात और घरेलू उपाय समय लेते हैं इसलिए सब्र रखना भी जरूरी है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

ये 5 बुरी आदतें बनाती हैं हड्डियों को कमजोर, आज से ही करना छोड़ दें ये काम

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सुपरफूड कही जाती हैं कैल्शियम और प्रोटीन से भरपूर ये सब्जियां, बना लीजिए डाइट का हिस्सा
धूप और प्रदूषण से बाल हो गए हैं रुखे और बेजान, तो आजमाइए ये Hair mask वापस से हो जाएंगे मजबूत और घने
शरीर पर हो गई टैनिंग तो इन 4 बॉडी स्क्रब्स को घर पर बनाकर लगा सकते हैं आप, दूर हो जाएगी शरीर पर जमी गंदगी
Next Article
शरीर पर हो गई टैनिंग तो इन 4 बॉडी स्क्रब्स को घर पर बनाकर लगा सकते हैं आप, दूर हो जाएगी शरीर पर जमी गंदगी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;