विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 19, 2021

हनीमून पर जाने की है प्लानिंग तो ये हैं आपके लिए बजट फ्रेंडली हनीमून डेस्टिनेशन

अक्सर शादी के बाद हनीमून डेस्टिनेशन डिसाइड करना सबसे डिफिकल्ट काम होता है. वो भी तब जब आपको रोमांटिक डेस्टिनेशन के साथ-साथ सीजन, एक्टिविटीज और आपके बजट का भी खास ख्याल रखना हो.

Read Time: 4 mins
हनीमून पर जाने की है प्लानिंग तो ये हैं आपके लिए बजट फ्रेंडली हनीमून डेस्टिनेशन
ये है कि हनीमून डेस्टिनेशंस न सिर्फ खूबसूरत हैं बल्कि आपके बजट फ्रेंडली भी है.

अगर आप न्यूली वेडेड कपल हैं या फिर आपकी जल्द ही शादी होने वाली है, और आप अब तक ये तय नहीं कर पाए हैं कि हनीमून पर कहां जाना है तो ये खबर आपके लिए है. अक्सर शादी के बाद हनीमून डेस्टिनेशन डिसाइड करना सबसे डिफिकल्ट काम होता है. वो भी तब जब आपको रोमांटिक डेस्टिनेशन के साथ-साथ सीजन, एक्टिविटीज और आपके बजट का भी खास ख्याल रखना हो. तो अगर आप अपने हनीमून के लिए बजट फ्रेंडली ब्यूटीफुल डेस्टिनेशन तलाश कर रहे हैं तो आज हम आपको इंडिया की सबसे खूबसूरत डेस्टिनेशंस के बारे में बताने जा रहे हैं. ये ऐसे हनीमून डेस्टिनेशंस है जो कपल्स के यादगार पलों को ताउम्र खुशनुमा बना रख सकते हैं. अच्छी बात ये है कि हनीमून डेस्टिनेशंस न सिर्फ खूबसूरत हैं बल्कि आपके बजट फ्रेंडली भी है.

1. गोवा

गोवा इंडिया की वन ऑफ द मोस्ट फेवरेट डेस्टिनेशंस में से एक है. गोवा एक ऐसी जगह है जहां आप अपने हनीमून को अच्छे से एंजॉय कर सकते हैं. गोवा अपने आप में बेहद रोमांटिक और ब्यूटीफुल प्लेस है. तो अगर आप बजट फ्रेंडली हनीमून डेस्टिनेशन की तलाश कर रहे हैं तो गोवा बेस्ट ऑप्शन है. गोवा में वैसे तो देखने के लिए बहुत सारी खूबसूरत जगह हैं लेकिन मीरामार बीच एक ऐसी प्लेस है जहां से शाम के वक्त सनसेट का नजारा बेहद खूबसूरत और सुकून भरा होता है. इसके अलावा यहां कलंगूट, बागा, अंजुना और दोना पाउला के अलावा कई और बीचों की खूबसूरती देखने लायक है.

2. लक्षद्वीप

जब भी लोग हनीमून पर जाने की प्लानिंग करते हैं तो लक्षद्वीप का नाम लिस्ट में जरूर होता है. अरब सागर में मौजूद छोटे द्वीप बेहद अट्रैक्टिव होते हैं और किसी का भी दिल जीत सकते हैं. लक्षद्वीप वॉटर स्पोर्ट्स के लिए बेहतरीन जगह मानी जाती है. न्यूली वेडेड कपल को द्वीप अपनी खूबसूरती से अपनी ओर अट्रैक्ट कर लेते हैं. इसके अलावा लक्ष्यदीप पर बने बेहतरीन रिजॉर्ट्स आपके हनीमून को और भी ज्यादा एक्साइटेड और मेमोरेबल बना सकते हैं.

3. पुदुच्चेरी

अगर आपको और आपके पार्टनर को बीच पर वक्त बिताना पसंद है तो पुदुच्चेरी के बीच पर आप बहुत ही खूबसूरत पल गुजार सकते हैं. पुदुचेरी में पैराडाइज बीच है जिसकी एक तरफ छोटी खाड़ी है जहां सिर्फ नाव से ही जाया जा सकता है. नाव पर बैठकर जाते वक्त डॉल्फिन को देखना किसी रोमांच से कम नहीं होता.

4. केरल

केरल की खूबसूरती के चर्चे पूरे देश में होते हैं, इसलिए अगर आप हनीमून पर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो केरल जाना सबसे अच्छा डिसीजन हो सकता है. केरल के ऊंचे ऊंचे पहाड़, खूबसूरत समुद्री किनारा, और नारियल और खजूर के पेड़ किसी को भी अपना बना सकते हैं. यही नहीं पेड़ों के झुरमुट के बीच से नाव की सवारी करना किसी रोमांच से कम नहीं है. खास बात ये की केरल के चारों ओर हरियाली ही हरियाली है जो इस जगह को और भी खूबसूरत बना देती है. यकीन मानिए केरल की खूबसूरती आपका भी दिल जीत लेगी और आपके इस यादगार ट्रिप को हमेशा के लिए ख़ूबसूरत बना देगी.

5. नैनीताल

कम बजट में अगर किसी हिल स्टेशन का मजा लेना है तो नैनीताल बेस्ट ऑप्शन है. नैनीताल उत्तराखंड की पहाड़ी पर बसा टूरिस्ट स्पॉट है. नैनीताल शहर के बीचो-बीच नैनी झील मौजूद है जो इस टूरिस्ट प्लेस पर चार चांद लगाने का काम करती है. यहां के घने जंगल पर्यटकों का मन मोह लेते हैं. नैनीताल में काठगोदाम और ज्योलीकोट दो ऐसी जगह हैं जहां दिन में गर्मी और रात में ठंड होती है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्या आपका बच्चा है फोन एडिक्टेड, सारा दिन देखता रहता है रील्स और शॉर्ट्स, तो ऐसे छुड़ाएं लत
हनीमून पर जाने की है प्लानिंग तो ये हैं आपके लिए बजट फ्रेंडली हनीमून डेस्टिनेशन
घर पर बनी यह नाइट क्रीम है बेहद असरदार, झुर्रियों और फाइन लाइंस की दिक्कत होने लगती है कम
Next Article
घर पर बनी यह नाइट क्रीम है बेहद असरदार, झुर्रियों और फाइन लाइंस की दिक्कत होने लगती है कम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;