चेहरे को चांदी सी चमक देने के लिए इस तरह लगाकर देख लीजिए विटामिन ई, खूबसूरती का राज पूछेंगे लोग

Vitamin E For Face: अगर आपकी भी त्वचा ढीली, बेजान और दाग-धब्बे से भरी नजर आ रही है तो आपको इसकी देखभाल के लिए विटामिन ई कैप्सूल का फेस पैक इस्तेमाल करना चाहिए. यह त्वचा में नई जान भर देता है.

चेहरे को चांदी सी चमक देने के लिए इस तरह लगाकर देख लीजिए विटामिन ई, खूबसूरती का राज पूछेंगे लोग

Vitamin E Benefits: त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद साबित होते हैं विटामिन ई कैप्सूल.

Glowing Skin: प्रदूषण बढ़ने का सबसे ज्यादा असर आजकल त्वचा पर दिख रहा है. त्वचा पर दाग-धब्बे, झाइयां, काले निशान और समय से पहले बुढ़ापे का असर दिखने लगा है.अगर आपको भी अपनी त्वचा को लेकर ऐसी चिंता हो रही है तो यकीन कीजिए कि आपकी स्किन को बेहतर देखभाल की जरूरत है. ऐसे में बाजार से महंगे कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स लाने की बजाय आप घर पर ही हर्बल तरीके से अपनी स्किन को जरूरी पोषण दे सकते हैं और अपने चेहरे को फिर से खिला सकते हैं. चलिए जानते हैं कि त्वचा पर विटामिन ई के कैप्सूल (Vitamin E Capsule) किस तरह आपकी स्किन के लिए वरदान साबित होता है.

बेजान बालों में जान डाल देंगे अंडे के ये 5 हेयर मास्क, मुलायम बाल पाने के लिए आज ही देख लीजिए लगाकर

विटामिन ई को चेहरे पर कैसे लगाएं | How to Apply Vitamin E Capsule On Face

त्वचा के लिए विटामिन ई काफी कारगर साबित होता है. आप बाजार से विटामिन ई कैप्सूल ला सकते हैं. इन कैप्सूल में नींबू मिलाकर लगाने से स्किन को जबरदस्त तरीके से फायदा हो सकता है. दरअसल त्वचा का ढीलापन, काले धब्बे (Dark Spots), कील मुंहासे और अन्य कई परेशानियों को दूर करने में विटामिन ई के कैप्सूल काफी लाभकारी साबित होते हैं. वहीं, नींबू एक नेचुरल क्लेंजर होने के साथ-साथ त्वचा की टैनिंग भी दूर करता है और इससे आपकी स्किन को जरूरी ठंडक भी मिलती है. विटामिन ई कैप्सूल को चेहरे पर लगाने से चेहरे पर चमक आती है और चेहरा खिल उठता है.

केमिकल वाली डाई के बजाय मेहंदी में मिलाकर लगा लीजिए यह चीज, सफेद बाल काले होकर दिखने लगेंगे घने और खूबसूरत 

कोलेजन प्रोडक्शन में मिलती है मदद

आपको बता दें कि त्वचा को जवां और कसावट भरा बनाने के लिए कोलेजन की बहुत जरूरत होती है. बढ़ती उम्र के साथ ये कोलेजन स्किन में कम होने लगता है. ऐसे में विटामिन ई कैप्सूल में अगर नींबू मिलाकर चेहरे पर लगाया जाए तो त्वचा में कोलेजन फिर से बनने लगता है और त्वचा फिर से जवां और शाइन दिखने लगती है. इससे एक्जिमा, दाग-धब्बे आदि दूर होते हैं और त्वचा को नई चमक मिलती है. धूप और गर्मी की वजह से स्किन सनबर्न का शिकार हो जाती है, ऐसे में विटामिन ई और नींबू का रस (Lemon Juice) काफी फायदेमंद है क्योंकि ये सनबर्न के इफेक्ट को कम करते हैं.

विटामिन ई फेस पैक बनाने की विधि 

ये बहुत ही आसान फेस पैक (Face Pack) साबित होगा.एक बाउल में विटामिन ई के 2 कैप्सूल डालकर उसका तेल निकाल लीजिए. इस ऑयल में आधा चम्मच नींबू का रस मिलाइए और इसे चेहरे पर लगा लीजिए. आधा घंटा बाद चेहरे को साफ पानी की मदद से धो लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.